फतेह रैली-दिल्ली में PM की तरह नहीं, चौकीदार की तरह बैठूंगा: मोदी

You Are HereNational
Sunday, February 23, 2014-5:19 PM

लुधियाना: गुजरात के सीएम और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी की आज जगराओं में फतेह रैली थी। मोदी की फतेह रैली का मंच पूरी तरह से पंजाबी रंग में रंगा हुआ था और मोदी भी पूरी तरह से पंजाबी लुक में नजर आए। पंजाब डिप्टी सीएम सुखबीर बादल और सीएम प्रकाश सिंह बादल ने मोदी को केसरिया पगड़ी पहनाई।

पंजाब से विशेष नाता
फतेह रैली में मोदी ने कहा कि गुजरात का पंजाब के साथ विशेष नाता है क्योंकि 'पंच प्‍यारों' में एक गुजरात के द्वारका के थे। गुजरात का पंजाब के साथ खून का रिश्ता है। गुजरात में हर धर्म के लोग रहते हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश एक है। दुनिया के किसी भी कोने में जाओ गुजराती और पंजाबी हर जगह मिल जाएंगे। पंजाब का खाना गुजरात में भी परोसा जाता है।  'पंजाबी खाना, पंजाबी गाना पूरे हिंदुस्‍तान में छाया है गुजरात में शादी-ब्‍याह में गुजराती नहीं पंजाबी खाना ही बनता है।

सिख किसानों को नहीं छोडऩे दिया जाएगा कच्छ
मोदी ने कहा कि कच्छ क्षेत्र से सिख किसानों को गुजरात नहीं छोडऩे दिया जाएगा। कच्छ का इलाका एक रेगिस्तान था वहां पानी की भारी कमी थी। भूमि बंजर थी लेकिन पंजाब के किसानों ने इस इलाके को अपनी अथक मेहनत से हरा-भरा कर दिया। आज यह इलाका हरियाली से लहलहा रहा है। बिना किसी का नाम लिए हुए मोदी ने कहा कि आज कुछ लोग गुजरात के सिख किसानों को गुमराह कर रहें हैं कि उन्हें गुजरात से निकाल दिया जाएगा। मैं आज घोषणा करता हूं कि गुजरात पर जितना हक नरेंद्र मोदी का है उतना ही सारे देश का है इसलिए किसी भी किसान भाई को गुजरात से जाने नहीं दिया जाएगा।

पगड़ी की इज्जत बढ़ाना मेरा दायित्व

मोदी ने कहा कि मुझे यह केसरिया पगड़ी बादल साहब ने बांधी है। इस पगड़ी की इज्‍जत बढ़ाना मेरा दायित्‍व बन गया है। पीएम मनमोहन सिंह का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि किसी और ने इस पगड़ी की इज्‍जत बढ़ाई हो या नहीं मुझे इसकी इज्जत बढ़ानी है।

ABCD कांग्रेस के भ्रष्टाचार की पहचान बनी
मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास लाला लाजपत राय और भगत सिंह को याद करने का वक्‍त नहीं है। कांग्रेस ने सिख भाइयों को गुमराह करने की कोशिश की है। कांग्रेस अब तक लोगों की आंख में धूल झोंकती थी और अब उन्‍हें लगता है कि जनता जाग गई है इसलिए कांग्रेस ने अपने पाप और कुशासन को छुपाने के लिए लोगों की आंखों में मिर्ची झोंकने का काम शुरू कर दिया है। पूरी ए, बी, सी, डी, कांग्रेस के भ्रष्‍टाचार की पहचान बन गई है।
A से आदर्श घोटाला
B से बोफोर्स घोटाला
C से कोयला घोटाला...
कांग्रेस के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्‍ली से एक रुपया निकलता है तो गांव पहुंचते-पहुंचते 15 पैसे हो जाता है। मैं पूछता हूं कि वो कौन-सा पंजा था जो रुपये को घिसता था और रुपया 15 पैसे में बदल जाता था।

पीएम नहीं चौकीदार के रूप में बैठूंगा

मोदी ने फतेह रैली में कहा कि मैं दिल्ली में पीएम के रूप में नहीं एक चौकीदार के रूप में बैठूंगा। बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन सिर्फ राजनीतिक ही नहीं बल्कि सामाजिक भी है। मेरी आवाज पर ही वन रैंक वन पेंशन लागू हुआ।

मोदी की जगराओं फतेह रैली के दौरान मंच पर बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, डिप्‍टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम शांता कुमार सहित तमाम नेता मौजूद रहे। इस मौके पर मशहूर पंजाबी अभिनेत्री प्रीति सप्रू मोदी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You