दिल्ली में अफसरशाही अब भी केजरीवाल के प्रभाव में!

  • दिल्ली में अफसरशाही अब भी केजरीवाल के प्रभाव में!
You Are HerePunjab
Friday, March 07, 2014-8:39 PM

जालंधर(धवन): दिल्ली में चाहे अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र दे दिया गया था परन्तु अफसरशाही अब भी केजरीवाल के प्रभाव में काम करती हुई दिखाई दे रही है क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि केजरीवाल देर-सवेर फिर से मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हो जाएंगे। दिल्ली के आर.टी.आई. एक्टिविस्ट देव आशीष भट्टाचार्य ने केजरीवाल को 8 फरवरी को पत्र लिख कर विभिन्न जनसूचना अधिकारियों द्वारा उनके 2 आर.टी.आई. आवेदनों पर दिए गए 86 पन्नों को बेतुके जवाबों को भेजा गया था।

भट्टाचार्य ने कहा कि उनके 2 जनवरी तथा 4 जनवरी 2014 के दो अलग-अलग आर.टी.आई. आवेदनों को बिना सोचे-समझे हस्तांतरित कर दिया गया था।
केजरीवाल ने 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र दे दिया था परन्तु 8 फरवरी के उनके पत्र का कोई जवाब नहीं दिया। दिल्ली सरकार ने अभी तक उन द्वारा 20,000 लीटर मुफ्त पानी हर महीने देने संबंधी मांगी गई सूचना, केजरीवाल तथा उनके मंत्रियों को उपलब्ध करवाए गए सरकारी आवास तथा इन आवास स्थानों के नवीनीकरण पर खर्च हुई राशि का कोई हिसाब नहीं दिया। इसे देखते हुए उन्होंने अपनी पहली अपील दायर कर दी है।

भट्टाचार्य ने कहा कि दिल्ली सरकार ने उनके 31 जनवरी 2014 के आर.टी.आई. आवेदन को लेकर भी जवाब नहीं दिया जिसमें उन्होंने अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार की नियुक्ति के संबंध में सवाल पूछे थे। इस संबंध में भी पहली अपील दायर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि दिल्ली के अधिकारी अब भी उनको सूचना उपलब्ध नहीं करवाएंगे क्योंकि वह अंदरखाते केजरीवाल से सम्पर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से आर.टी.आई. का मनोरथ ही समाप्त हो जाएगा तथा इस काम में पारदाॢशता का अभाव रहेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You