खुशखबरी, अब वोट डालने पर मिलेगा 50% डिस्काउंट!

You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-9:37 AM

चंडीगढ़: यदि आपने अपने शहर के किसी प्रसिद्ध या महंगे होटल में खाना खाना है या अपनी मनपसंद की फिल्म थियेटर में देखनी है तो आपको सिर्फ अपना वोट डालना होगा और वहां जाकर अपनी उंगली पर वोट डालने का निशान दिखाना होगा। आप 50% डिस्काउंट, खाने और मूवी पर पाने के हकदार हो जाएंगे। पंजाब सरकार युवाओं को पोलिंग बूथों तक लाने के लिए कई ऐसे कदम उठा रही है।

भारतीय चुनाव आयोग इस बार के चुनावों में वोटरों को पोलिंग बूथों तक खींचने के कई प्रयास कर रहा है। आयोग का केंद्र बिंदु वह युवा हैं जो या तो पहली बार वोट डाल रहे हैं या जो लोग वोट डालने के प्रति उदासीन हैं। चुनाव आयोग ने सभी राज्यों को हिदायत दी है कि वोटरों को अपने वोट के हक का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक मतदान में हिस्सा ले सकें। इसको देखते हुए पंजाब में युवाओं और दूसरे मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित करने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं और प्रशासन होटलों, थियेटरों और मॉल के मालिकों से बैठके करके इसको क्रियात्मक रूप देने में जुट गया है।

मोहाली के डी.सी तजिंदर पाल सिंह सिद्दू ने इसका विवरण देते हुए कहा कि युवाओं और दूसरे लोगों को उनके वोट के हक में जागरूक करने के लिए और वोट डालने को प्रेरित करने के लिए चुनाव आयुक्त ने कई कदम उठाए हैं। उनके आदेशनुसार होटलोंं, मॉल्स और थियेटरों के डिस्काउंट कूपंस निकाले जा रहे हैं जो उन लोगों को दिए जाएंगे जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके इलावा इस बार आई. टी. इंडस्ट्री का सहयोग भी लोगों की सुविधा के लिए लिया जाएगा जिससे वोट डालने वाले को अपने मोबाइल से ही पता चल जाएगा कि किस मतदान केंद्र पर कितनी भीड़ है और कितनी देर में उसका नंबर आने वाला है। इसके इलावा रोड शो भी करवाएं जाएंगे।

वहीं कुछ युवाओं ने चुनाव आयुक्त द्वारा दिए जा रहे इस डिस्काउंट की प्रशंसा की और बताया कि इस कदम से युवाओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You