पाकिस्तान में मंदिर को आग लगाने पर भड़के हिन्दू संगठन

  • पाकिस्तान में मंदिर को आग लगाने पर भड़के हिन्दू संगठन
You Are HereInternational
Thursday, March 20, 2014-5:57 PM

पटियाला: पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर को आग लगाने पर शाही शहर पटियाला के हिन्दू संगठन भड़क उठे हैं। बजरंग दल और हिन्दू वैल्फेयर बोर्ड द्वारा महंत रविकांत की अगुवाई में पाकिस्तान का झंडा फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर महंत रविकांत ने कहा कि गत दिवस पाकिस्तान के लरकाणा में हिन्दू मंदिर पर हमला करके मंदिर में तोडफ़ोड़ की गई और बाद में मंदिर को आग लगा दी गई। इस घटना ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि पाकिस्तान में हिन्दू और हिन्दू मंदिर सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार की शह पर ही ऐसे घिनौने कार्य हो रहे हैं। महंत रविकांत ने कहा कि पाकिस्तान सरकार हिन्दू विरोधी जेहादियों के दबाव में कार्य कर रही है।

पाक सरकार वहां हिन्दू अल्पसंख्यक और हिन्दू धर्म स्थानों की रक्षा करने में बुरी तरह फेल साबित हुई है। इसके कारण वहां के हिन्दू और हिन्दू धार्मिक स्थान खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि मानवीय अधिकारों का रोना रोने वाले संगठनों को चाहिए कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के मानवीय अधिकारों की सुरक्षा के लिए अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं के पास यह मुद्दा उठाएं।


शिव सेना हिन्दुस्तान ने किया प्रदर्शन: पवन कुमार गुप्ता की अगुवाई वाली शिव सेना हिन्दुस्तान ने भी पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कहा गया कि एक ओर हिन्दुस्तान में अल्पसंख्यकों को अधिक से अधिक अधिकार दिए जा रहे हैं, जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान में हिन्दू अल्पसंख्यक पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की नालायकी के करण पाकिस्तान के हौसले बढ़ते जा रहे हैं।

केन्द्र की कमजोर नीतियों के कारण ही पाकिस्तान में हिन्दुओं का कत्लेआम किया जा रहा है। हिन्दू धार्मिक स्थानों की हालत बद से बदतर है जबकि भारत सरकार मुसलमानों को हज यात्रा करने के लिए हजारों करोड़ की सबसिडी देती है। नेताओं ने कहा कि केवल शिव सेना हिन्दुस्तान ही पवन कुमार गुप्ता की अगुवाई में हिन्दुओं व देश हितों के लिए बात करती है, जबकि बाकी पार्टियां वोटों के चक्कर में अल्पसंख्या को रिझाने की राजनीति कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You