'आपरेशन ब्ल्यूस्टार पर रूख स्पष्ट करें जेटली'

  • 'आपरेशन ब्ल्यूस्टार पर रूख स्पष्ट करें जेटली'
You Are HereNational
Friday, March 21, 2014-12:51 PM

जालंधर: अमृतसर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अरूण जेटली को ‘बाहरी’ करार देते हुए प्रदेश कांग्रेस ने आज यहां कहा कि सिखों की धार्मिक राजधानी बादलों और मजीठिया की जागीर नहीं है कि वह किसी बाहरी को इसे दे दिया है । इसके साथ ही कांग्रेस ने जेटली से आपरेशन ब्ल्यू स्टार पर अपना रूख स्पष्ट करने की भी मांग की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अमृतसर सबसे प्रतिष्ठित लोकसभा सीट है। यह सिखों की धार्मिक राजधानी है।

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तथा उनके बेटे सुखबीर (सुखबीर के साले विक्रम मजीठिया) की ‘व्यक्तिगत जागीर’ नहीं है कि वह इसे किसी बाहरी के हाथ में सौंप दें।’’ अमृतसर से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों में शामिल खैरा ने जेटल से कुछ सवाल किए हैं और कहा है कि वह इन मुद्दों पर जनता के बीच आ कर बहस करें। खैरा ने भाजपा उम्मीदवार से कहा है, ‘‘वह (जेटली) आपरेशन ब्ल्यू स्टार पर अपना रूख स्पष्ट करें।

क्या वह इसकी निंदा करेंगे अथवा अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के विचारों से सहमत हैं जो उन्होंने अपनी पुस्तक में लिखा है।’’ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा है कि आडवाणी ने अपनी पुस्तक My Country My Life में कहा है कि उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर आपरेशन ब्ल्यू स्टार के लिए दवाब डाला था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You