क्या कैप्टन राहुल को आऊट साइडर कहने की हिम्मत दिखाएंगे: जेटली

  • क्या कैप्टन राहुल को आऊट साइडर कहने की हिम्मत दिखाएंगे: जेटली
You Are HerePunjab
Friday, April 04, 2014-4:31 PM

अमृतसर: वरिष्ठ भाजपा नेता व अमृतसर से अकाली-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी अरुण जेटली ने कहा कि अमेठी के अधिकारियों ने राहुल गांधी को डोमिसाइल सर्टीफिकेट देने से इंकार कर दिया है तो क्या अब कैप्टन अमरेंद्र सिंह की परिभाषा में वह वहां से आऊट साइडर हो गए हैं? क्या कैप्टन साहिब इसे स्वीकार करेंगे कि वह वहां के रहने वाले नहीं, इसलिए उन्हें आऊट साइडर मान लेना चाहिए और उनके विरुद्ध वोट देने चाहिए? क्या यह कहने की वह हिम्मत दिखाएंगे?

कैप्टन का यह कहना कि जेतली न तो अच्छे राजनीतिज्ञ हैं और न ही अच्छे वकील, वह वहीं बोलते हैं जो उन्हें लिख कर दिया जाता है, पर जेतली ने कहा कि मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने यह नहीं कहा कि मैं अच्छा इंसान नहीं हूं। जेतली अपने मीडिया सैंटर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

कैप्टन द्वारा उन पर लगाए गए आरोप कि उन्होंने सबसे ज्यादा राज्य सभा को रोका है जिससे देश का नुक्सान हुआ है, पर कटाक्ष करते हुए जेतली ने कहा कि राज्यसभा में सबसे ज्यादा भाषण और हाजिरी उनकी है। 2जी स्पैक्ट्रम और कोयला घोटाले के विरुद्ध सबसे ज्यादा प्रदर्शन हमारी पार्टी के रहे हैं। यदि हम भाषण और प्रदर्शन न करते तो कैप्टन साहिब की पार्टी के सबसे बड़े भ्रष्टाचार उभर कर सामने न आते। 

कैप्टन द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध कड़े कानून और 20-25 साल की सजा के प्रावधान की बात कहने पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि क्या कैप्टन साहिब इसके लिए तैयार हैं कि उनके विरुद्ध चल रहे भ्रष्टाचार के मुकद्दमों पर भी यह कानून लागू हो। जिस आदमी पर खुद भ्रष्टाचार का मुकद्दमा चल रहा हो, उसका यह कहना कि 25 साल की सजा होनी चाहिए, बड़ी खुशी की बात है। 

पंजाब में चल रही नशा तस्करी और राहुल गांधी द्वारा पूर्व में की गई टिप्पणी की पंजाब के 70 फीसदी युवा इसकी गिरफ्त में है, पर उन्होंने कहा कि नशे से सामाजिक संरचना प्रभावित हो रही है और दुख का विषय है कि अभी तक यह राजनीतिक एजैंडे का केंद्र ङ्क्षबदु नहीं है। इसमें मुख्य भूमिका केंद्र सरकार की एजैंसीज की है इसलिए इस पर गंभीरता से अंकुश लगना चाहिए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You