'कैप्टन इंदिरा गांधी के बारे में स्टैंड स्पष्ट करें'

  • 'कैप्टन इंदिरा गांधी के बारे में स्टैंड स्पष्ट करें'
You Are HerePunjab
Saturday, April 05, 2014-10:46 AM

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व प्रमुख वक्ता हरचरण बैंस ने अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार कैप्टन अमरेंद्र सिंह को स्वर्गीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सिख कौम के प्रति बदनीतियों और उनकी ओर से हरिमंदिर साहिब पर करवाए गए हथियारबंद फौजी हमले बारे अपने असल व संशोधित किए गए स्टैंड को स्पष्ट करने को कहा है। 

उन्होंने कहा कि इंदिरा सरकार द्वारा जारी व्हाइट पेपर में फौजी हमले के दौरान अकाल तख्त साहिब की तबाही और अन्य जुल्मों को मुकम्मल तौर पर वाजिब बताया गया था और उस व्हाइट पेपर में समूचे सिखों पर अलगाववादियों का लेबल लगाकर आप्रेशन ब्ल्यू स्टार का सारा आरोप सिखों पर लगाया गया था। 

बैंस ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह की ओर से व्हाइट पेपर को पवित्र दस्तावेज करार देने की निंदा करते हुए कहा कि कैसे कैप्टन अमरेंद्र सिंह 1984 के फौजी हमले को एक पवित्र कार्य बनाकर पेश कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि कैप्टन इस बात से अनजान नहीं कि हरिमंदिर साहिब या इस पर हमला करने वाले हमलावर, दोनों में एक ही पवित्र हो सकता है। उन्होंने कहा कि फौजी हमले के विरोध में कांग्रेस से इस्तीफा देने का दावा करने वाले कैप्टन की ओर से इंदिरा गांधी के स्टैंड और पक्ष को सही ठहराना किसी भी तरह हजम नहीं होता। 

 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You