कैप्टन पर हावी बद-तहजीब और गलत भाषा का प्रयोग करनेे के रजवाड़ा शाही तेवर: जेटली

  • कैप्टन पर हावी बद-तहजीब और गलत भाषा का प्रयोग करनेे के रजवाड़ा शाही तेवर: जेटली
You Are HereAmritsar
Sunday, April 06, 2014-10:08 AM

अमृतसर: भाजपा-अकाली दल के प्रत्याशी अरुण जेटली ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह के खाते की उपलब्धियां किसी को प्रभावित नहीं करतीं। अपनी जिंदगी में कोई ऐसा आदर्श उन्होंने स्थापित नहीं किया, जिससे कोई प्रेरणा ले सके। इन सब गैर-उल्लेखनीय उपलब्धियों के बावजूद रुखा होना, बद-तहजीब, लोगों से गलत भाषा का प्रयोग करने जैसे रजवाड़ा शाही वाले तेवरों पर अभी भी कैप्टन विश्वास करते हैं। 

 
इसी के चलते मुझे भी वो छद्म पंजाबी कहते हैं, एक खराब वकील, एक खराब राजनीतिज्ञ कहते हैं, अब अगर मैं खुद एक वकील या राजनीतिज्ञ के तौर पर अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करूं, तो यह शालीनता व शिष्टाचार की कमी की श्रेणी में ही आएगा। बेहतर यह है दूसरे ही इस बारे में बात करें। 
 
जेटली ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री रहते कैप्टन ने क्या किया, इस बारे में तो एक भी शब्द नहीं बोलते। पूर्व लोकसभा सदस्य व पंजाब विधानसभा का सदस्य होते हुए एक भी ऐसा भाषण या मुद्दा नहीं उठाया, जिस पर वो सीना ठोक सकें। 
अमृतसर के विकास के बारे में तो उनकी कोई दूर-दृष्टि या योजना है ही नहीं। 
 
अब तक महाशय ने अमृतसर के लिए क्या करेंगे? इस बारे में एक शब्द भी नहीं बोला है। कैप्टन जनता को यह भी नहीं बता पा रहें कि वह जनता के लिए उपलब्ध भी होंगे। आमजन के लिए उपलब्ध रहने का, उनसे मिलने का उनका पिछला रिकार्ड काफी खराब है। 1984 के काले अध्याय के लिए असली दोषी पार्टी की तरफ से वह चुनाव लड़ रहे हैं और निशाना दूसरों पर साधते हैं। इनकी पार्टी ने हिंदुस्तान को इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार दी है फिर भी वे दूसरों की ईमानदारी पर सवाल उठाते हैं। 
 
खुद पर भ्रष्टाचार के मुकद्दमे अदालतों में चलते हैं और पैरवी करते हैं कि भ्रष्टाचारियों को सख्त सजा दी जाए। आज नामांकन भरते वक्त उन्हें परिवार की महत्ता और खुद को पारिवारिक आदमी दिखाने की जरूरत पड़ गई। अकेले रहकर वे राजनीतिक आचार-व्यवहार को शर्मसार करते रहे हैं लेकिन लोकतंत्र की अपनी शान है, लोगों का यह तंत्र एक डूबते जहाज के कमजोर कप्तान को कभी स्वीकार नहीं करेगा।
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You