मोगा में भिड़े सत्तारूढ़ अकाली दल के 2 उम्मीदवार

Edited By ,Updated: 19 Feb, 2015 01:08 AM

article

मोगा नगर निगम के चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ शिअद पार्टी की टिकटों पर 2 अलग-अलग वार्डों से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों...

मोगा(ग्रोवर): मोगा नगर निगम के चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ शिअद पार्टी की टिकटों पर 2 अलग-अलग वार्डों से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों का आपस में झगड़ा हो गया जिसको लेकर एक उम्मीदवार द्वारा दूसरे उम्मीदवार के घर जाकर उसकी मारपीट की गई तथा इसी दौरान शोर-शराबा सुनकर दोनों उम्मीदवारों को छुड़वाने पहुंचे भाजपा के एक प्रदेश नेता की भी एक पक्ष द्वारा मारपीट की गई। 
 
इस संबंधी ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत करते हुए शिअद के वार्ड नंबर 47 से चुनाव लड़ रही उम्मीदवार पूनम मुखीजा के पति राज कुमार मुखीजा ने आरोप लगाया कि वार्ड नंबर 48 से अकाली दल के उम्मीदवार कुलविन्द्र सिंह चक्कियां की एक व्यक्ति द्वारा मदद न किए जाने के संबंध में उसने उस व्यक्ति को अपने घर बातचीत करने के लिए बुलाया था।
  
इसी दौरान कुलविन्द्र सिंह चक्कियां अपने 20-25 साथियों समेत उसके घर आए तथा उक्त व्यक्ति को घर से बाहर निकालने के लिए कहा परंतु उसके द्वारा इंकार करने पर चक्कियां तथा उसके साथियों ने उसके घर के अंदर दाखिल होकर उक्त वोटर तथा उसके साथ कथित दुव्र्यवहार किया व कथित मारपीट की। उक्त घटना का शोर-शराबा सुनकर जब उसके घर के नजदीक रहते भाजपा एजुकेशनल सैल पंजाब के को-कन्वीनर केवल सिंह बराड़ छुड़वाने लगे, तो उक्त उम्मीदवार तथा उसके साथियों ने भाजपा नेता की भी कथित तौर पर मारपीट की। 
 
उधर, अस्पताल में उपचाराधीन भाजपा नेता केवल बराड़ ने आरोप लगाया कि वह शहर के तीन अलग-अलग वार्डों में से चुनाव मुहिम करके जब अपने घर पहुंचा, तो उसके नजदीक घर में शोर-शराबा हो रहा था तथा जब उसने मौके पर जाकर देखा तो कुलविन्द्र सिंह चक्कियां व उसके साथी राज कुमार मुखीजा के साथ कथित धक्का-मुक्की कर रहे थे। जब उसने दोनों पक्षों को हटाने की कोशिश की तो इन्हीं में से ही अकाली दल के उम्मीदवार कुलविन्द्र सिंह चक्कियां तथा उसके साथियों ने उस पर कथित हमला बोलते हुए उसकी कथित मारपीट की। 
 
जब वह अपने बचाव के लिए अपने घर चला गया, तो चक्कियां तथा उसके साथियों ने उसके घर के अंदर कथित तौर पर दाखिल होकर उसकी मारपीट की। उक्त भाजपा नेता ने कहा कि स्थानीय अकाली नेताओं तथा हलका विधायक द्वारा उस पर समझौते के लिए दबाव बनाया जा रहा है परंतु उनकी मांग है कि उक्त अकाली उम्मीदवार के विरुद्ध बनती कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ पार्टी में से निकाला जाए। 
 
अस्पताल में उपचाराधीन केवल सिंह बराड़ का पता लेने के लिए भाजपा के सीनियर नेता व पूर्व पुलिस अधीक्षक पंजाब परमदीप सिंह गिल पहुंचे तथा भाजपा नेता को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया। इस संबंधी जब अकाली उम्मीदवार कुलविन्द्र सिंह चक्कियां के साथ सम्पर्क किया तो उसने मुखीजा तथा केवल सिंह बराड़ की ओर से लगाए आरोपों को नकारते हुए कहा कि वह नम्रता से अपनी चुनाव मुहिम चला रहे हैं तथा अकाली दल के दूसरे उम्मीदवार राज कुमार मुखीजा व भाजपा नेता केवल सिंह बराड़ उसके भाइयों समान हैं, उसने किसी के साथ कोई भी धक्कामुक्की या मारपीट नहीं की।
 
इस मामले संबंधी डी.एस.पी. सिटी संदीप शर्मा ने कहा कि दोनों व्यक्ति एक ही पार्टी से संबंधित होने के कारण हलका विधायक जोगिन्द्रपाल जैन ने दोनों पक्षों का समझौता करवा दिया है। इस संबंधी हलका विधायक जोगिन्द्रपाल जैन के साथ बातचीत करने की कोशिश की तो उनके गनमैन ने फोन उठाया तथा कहा कि जैन साहब चुनावी जलसे को संबोधित कर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!