श्री राधे डायमंड्स डकैती कांड में हुआ सनसनीखेज खुलासा

Edited By ,Updated: 01 Mar, 2015 02:04 AM

article

12 दिसम्बर 2014 को फगवाड़ा में 4 हथियारबंद डकैतों द्वारा शहर की पॉश कालोनी गुरु हरगोबिन्द नगर में की गई डकैती में शामिल रहे पंजाब के कुख्यात सुखदीप गैंग के 3 गैंगस्टर जिनको ...

फगवाड़ा (जलोटा): 12 दिसम्बर 2014 को फगवाड़ा में 4 हथियारबंद डकैतों द्वारा शहर की पॉश कालोनी गुरु हरगोबिन्द नगर में की गई डकैती में शामिल रहे पंजाब के कुख्यात सुखदीप गैंग के 3 गैंगस्टर जिनको स्थानीय पुलिस ने अदालत के आदेश पर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर प्राप्त किया है, ने सनसनीखेज खुलासे किए हैं। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार अभी तक चली पूछताछ में आरोपी गैंगस्टर जिनकी पहचान सुखदीप सिंह पुत्र दलजीत सिंह वासी मकान नंबर-22 गली नंबर-1, न्यू रंजीतपुरा छहर्टा, जिला अमृतसर, कुलदीप सिंह पुत्र लखबीर सिंह वासी मकान नंबर 77, गली नंबर-1 न्यू रंजीतपुरा छहर्टा, जिला अमृतसर व हरमिन्द्र उर्फ हैरी पुत्र गुरतेज सिंह वासी गली नंबर-1 न्यू रंजीतपुरा छहर्टा, जिला अमृतसर के रूप में हुई है, ने खुलासा किया है कि वे वारदात करने के लिए अपने गैंग के मुखिया सोनू साथी के नेतृत्व में 12 दिसम्बर की शाम लुधियाना से इलैन्ट्रा कार में सवार होकर आए थे। 
 
फगवाड़ा पहुंच कर कुछ समय के लिए उन्होंने कार में पॉश कालोनी गुरु हरगोबिंद नगर का चक्कर लगाया और डकैती डालने से पहले घटनास्थल से कुछ दूरी पर कार में ही शराब पी। इसके पश्चात गैंगस्टर सोनू साथी उर्फ सोनू भापा के संग होकर उसके कहे अनुसार श्री राधे डायमंड्स में तसल्ली से डकैती को अंजाम दिया। 
 
यहां से उन्होंने करीब 15 लाख रुपए के हीरे व अन्य कीमती सामान लूटा और अमृतसर की ओर रुख किया। अमृतसर पहुंचने से पूर्व उन्होंने मकसूदां जिला जालंधर के पास एक ढाबे पर खाना खाने हेतु अपनी कार रोकी लेकिन यहां पर उनका कुछ लोगों से झगड़ा हो गया। इसी दौरान उनके मुखिया सोनू साथी ने हवाई फायरिंग कर दी। 
 
पुलिस जांच के दौरान सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है कि उक्त गैंगस्टरों ने 16 नवम्बर की शाम फगवाड़ा के गांव चाचोकी के पास शराब के ठेके पर डकैती को अंजाम दिया था, तब भी उक्त चारों गैंगस्टर ही डकैती डालने आए थे। सूत्र बताते हैं कि आरोपी गैंगस्टरों ने पुलिस को बताया है कि उनका फगवाड़ा में आना-जाना लगा रहता था। 
 
आरोपी गैंगस्टरों ने बताया है कि वे फगवाड़ा में तब रुकते थे जब लुधियाना में उन पर लूटपाट आदि के चल रहे केसों की अदालत में सुनवाई होती थी। फगवाड़ा उनके पसंदीदा शहरों में से है। 
 
पुलिस जांच में अभी तक यह गहरा राज ही बना हुआ है कि आरोपी गैंगस्टरों ने आखिर श्री राधे डायमंड्स को क्यों और किस आधार पर टारगेट किया है। हालांकि डकैतीकांड की जांच कर रहे एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने तर्क दिया है कि यह डकैती प्लान के साथ नहीं हुई थी। बस यह डकै त फगवाड़ा में लुधियाना से आकर कुछ समय के लिए रुके थे और इस दौरान इनकी नजर श्री राधे डायमंड्स की दुकान पर चली गई और इन्होंने डकैती को अंजाम दे डाला? 
 
सूत्र बताते हैं कि लुटेरों के हवाले से पुलिस को श्री राधे डायमंड्स से लूटा गया लाखों रुपए का सामान जिसमें कीमती हीरे व अन्य जेवरात आदि हैं, भी लगभग बरामद हो गया है लेकिन डकैती में शामिल रहे सुखदीप गैंग के मुखिया सोनू भापा उर्फ सोनू साथी की अभी तक पुलिस गिरफ्तारी न होने से डकैती से जुड़े कई राज अभी भी पहेली ही बने हुए हैं।  
 
फगवाड़ा पुलिस थाना सिटी के एस.एच.ओ. परम सुनील रंधावा ने कहा कि पुलिस सुखदीप गैंग के मुखिया सोनू भापा उर्फ  सोनू साथी की पुलिस गिरफ्तारी करने हेतु भरसक प्रयास कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!