भारत का चला ‘विजय रथ’

  • भारत का चला ‘विजय रथ’
You Are HereLudhiana
Sunday, November 06, 2016-9:38 AM

सराभा/लुधियाना: डा. बी.आर. अम्बेदकर 6वें कबड्डी विश्व कप के तीसरे दिन के मुकाबले शहीद करतार सिंह सराभा के पैतृक गांव सराभा के हाईटैक स्पोर्ट्स पार्क में हुए। स्पोर्ट्स पार्क में 5 मैच खेले गए, जिसमें मेजबान भारत की पुरुष एवं महिला कबड्डी टीमों ने अपने आरम्भिक मैचों से जीत प्राप्त करके विजय रथ चलाया। इसके अलावा पुरुष वर्ग के अन्य 3 मैचों में इंगलैंड, ईरान एवं कनाडा की टीमों ने जीत प्राप्त की। आज के मुकाबलों की शुरूआत विधायक मनप्रीत सिंह ईयाली ने इंगलैंड और  स्वीडन की टीमों के मध्य मैच  शुरू करवाकर करवाई। पुरुष वर्ग में पूल-ए के मैच में इंगलैंड ने स्वीडन को 57-23 के अंतर से  पराजित किया। इंगलैंड ने शुरूआत से ही बढ़त बनाकर रखी, जोकि  अंत में विजेता बनने में सहायक सिद्ध हुई।

भारत ने सियारा लियोन को 46-38 से हराया 
लगातार 5 बार की कबड्डी विश्व चैम्पियन रही भारत की टीम ने अपना पहला मैच खेलते हुए सियारा लियोन की टीम को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 46-38 के अंतर से पटखनी देकर विजयी अभियान की शुरूआत की। भारतीय टीम की ओर से रेडर सुल्तान, जश्नप्रीत सिंह राजू, मनजोत सिंह ने 8-8, जगमोहन सिंह ने 7 अंक जुटाए, जबकि जाफलाइन में कप्तान खुशदीप सिंह खुशी ने 3 और रणजोध ने 2 जफ्फे लगाकर टीम की जीत की बुनियाद रखी। सियारा लियोन की ओर से रेडर बिग्गी ब्वॉय ने 9 एवं मनी ने 8 अंक लिए, जबकि जाफी कैम्बेल ने 1 जफ्फा लगाया। 

भारत की कुडिय़ों ने कीनिया को रौंदा
महिला वर्ग में पिछले 4 बार की चैम्पियन भारत की महिला कबड्डी टीम ने अपने पहले मैच में कीनिया को 45-15 के अंतर से रौंदकर जीत दर्ज की लेकिन कीनियाई खिलाडिय़ों के प्रतिभाशाली खेल ने दर्शकों का दिल जीत लिया। भारत की स्टार रेडर राम बतेरी को पहले ही रेड पर कीनिया की जाफी ने जफ्फा लगाकर स्टेडियम में सनसनी फैला दी लेकिन अपने हरफनमौला खेल की बदौलत भारत ने आसानी से मैच जीत लिया। भारतीय टीम की ओर से रेडर मीना व हरविंद्र ने 6-6 तथा कर्मी ने 5 अंक बटोरे, जबकि जाफी खुशबू और सुखदीप कौर ने 4-4 तथा जसबीर कौर ने 3 जफ्फे लगाए। कीनिया की रेडर लीलियन, ई सटरा निजुल और सोफिया ने 4-4 अंक लिए, जबकि जाफी लीह वैसबरी ने 2 स्टॉप लगाए।

कनाडा ने श्रीलंका को 60-27 से हराया
विश्व कप में मजबूत दावेदारी पेश करने उतरी कनाडा की टीम ने आज अपने पहले मैच में श्रीलंका को 60-27 के अंतर से पराजित करके धमाकेदार शुरूआत की। कनाडा के रेडर इंद्रजीत सिंह ने 14, रंजोध सिंह ने 10 और अमन कुंडी ने 9 अंक प्राप्त किए, जबकि जाफी जसदीप सिंह व संदीप सिंह ने 5-5 तथा बलजीत सिंह ने 4 जफ्फे लगाए। 

ईरान ने तंजानिया को  62-23 से चटाई धूल  
पिछले विश्व कप में तीसरे स्थान पर आकर कबड्डी प्रेमियों का दिल जीतने वाली ईरान की टीम ने इस बार अपना मजबूत दावा पेश करते हुए पहले मैच में तंजानिया को एकतरफा मुकाबले में 62-23 के अंतर से हराकर मजबूत दावेदारी पेश की। ईरान के रेडर मोगादीन मोहम्मद ने 8 एवं नदाफी खलीफा ने 7 अंक प्राप्त किए, जबकि स्टॉपर नसीम ने 5 जफ्फे लगाए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You