अभिषेक का दोहरा शतक, पंजाब-हिमाचल का मैच ड्रा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 04:40 PM

abhishek double century draws punjab himachal match

विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता ने अपने पहले ही प्रथम श्रेणी मैच में दोहरा शतक जमाया लेकिन इसके बावजूद पंजाब पहली पारी में बढ़त हासिल नहीं कर पाया जिसके कारण हिमाचल प्रदेश को आज यहां ड्रा छूटे रणजी ट्राफी

धर्मशाला: विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता ने अपने पहले ही प्रथम श्रेणी मैच में दोहरा शतक जमाया लेकिन इसके बावजूद पंजाब पहली पारी में बढ़त हासिल नहीं कर पाया जिसके कारण हिमाचल प्रदेश को आज यहां ड्रा छूटे रणजी ट्राफी मैच में तीन अंक मिले। हिमाचल ने प्रशांत चोपड़ा के 338 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 729 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इसके जवाब में पंजाब ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर 601 रन बनाए।

उसकी पारी का आकर्षण गुप्ता की 202 रन की पारी रही जिसके लिये उन्होंने 203 गेंदें खेली तथा 24 चौके और पांच छक्के लगाये। गुप्ता ने पदार्पण कर रहे एक अन्य खिलाड़ी अभिषेक शर्मा (94) के साथ सातवें विकेट के लिये 239 रन की साझेदारी की। शर्मा केवल छह रन से शतक से चूक गये। हिमाचल की तरफ से आफ स्पिनर गुरविंदर सिंह ने 162 रन देकर छह विकेट लिए। हिमाचल ने मैच ड्रा होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 145 रन बनाये।

पहली पारी में तिहरा शतक जडऩे वाले चोपड़ा केवल 22 रन ही बना पाए। पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा, बरिंदर सरां और मनप्रीत गोनी ने दो-दो विकेट लिए। हिमाचल को ग्रुप डी के इस मैच में पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक जबकि पंजाब को एक अंक मिला।   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!