DRS विवाद को देखते हुए ICC ने किया बड़ा बदलाब

Edited By ,Updated: 14 Mar, 2017 07:02 PM

after drs controversy icc made big changes

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज...

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के अगले दो मैचों के लिये मैच रेफरी तथा अंपायरों में बदलाव किया है। आईसीसी ने यह बदलाव दूसरे बेंगलुरु टेस्ट में डीआरएस विवाद को देखते हुए लिया है। मौजूदा सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान मामले ने उस समय तूल पकड़ा जब आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने पगबाधा होने के बाद अपने ड्रैसिंग रूम की तरफ देखकर डीआरएस लेने के बारे में इशारा किया था जिस पर अंपायर नाइजेल लोंग ने हस्तक्षेप कर उन्हें वापस भेज दिया था।   

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ पर पहले भी इस तरह की हरकत करने का आरोप लगाया। दोनों देशों के बोर्डों के इस मामले में दिये गये बयानों के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई थी। हालांकि बाद में दोनों बोर्डो ने आपसी बातचीत से मामले को निपटा दिया था। आईसीसी ने अगले दो टेस्टों के लिये मैच रेफरी क्रिस ब्राड के स्थान पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्डसन को नया रेफरी नियुक्त किया है। 

आईसीसी ने हालांकि रिचर्डसन की नियुक्त के बारे में कहा कि रिचर्डसन की नियुक्ति अचानक नहीं की गयी है बल्कि यह पहले से ही संभावित था कि ब्राड की नियुक्ति शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए ही थी। आईसीसी ने बचे दो टेस्टों के लिये ब्राड के अलावा अंपायरों में भी बदलाव किया है। अगले दो टेस्टों के लिये नये अंपायर इंग्लैंड के इयान गोल्ड तथा न्यूूजीलैंड के क्रिस गैफनी हैं। सीरीज के पहले दो टेस्टों में मैदानी अंपायर की भूमिका में रहे लोंग 16 मार्च से शुरू हो रहे रांची टेस्ट में टीवी अंपायर की भूमिका में रहेंगे।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!