एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतने के बाद मरे ने दिया यह बयान

  • एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतने के बाद मरे ने दिया यह बयान
You Are HereTennis
Tuesday, November 22, 2016-9:04 AM

लंदन: विश्व के नंबर एक टैनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने विश्व के नंबर दो सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम करने के बाद कहा कि यह वर्ष उनके लिए शानदार रहा। 

29 वर्षीय मरे वर्ष 1973 में एटीपी रैंकिंग की शुरुआत होने के बाद से अब तक के विश्व के 17वें और ब्रिटेन के पहले ऐसे टैनिस खिलाड़ी बन गए हैं जो नंबर एक रैंकिंग के साथ वर्ष का समापन करेंगे। उन्होंने इस सत्र में 5 खिताब और लगातार 24 मैच जीते हैं।  मरे ने कहा कि बिल्कुल मैं अगले कुछ वर्षों में बेहतर करने का प्रयास करना चाहता हूं और उस लक्ष्य को हासिल करना चाहता हूं। मैं अगले कुछ वर्षों में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं लेकिन यह काफी मुश्किल होने जा रहा है।

3 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता मरे दो सप्ताह पहले ही सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को अपदस्थ कर रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे थे और अब वह एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में खिताब जीतने के बाद वर्ष का समापन नंबर एक के रूप में करेंगे। वह अगले वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपना रैंकिंग बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि मैं वहां पर बना रहूं। इसके लिए पिछले 5-6 महीने में मैंने काफी मेहनत की थी। मैं जानता था कि आने वाला समय मेरे लिए काफी मुश्किल होने वाला है। लेकिन अब मैंने उसे हासिल कर लिया है। मैं खुद को प्रेरित करने का प्रयास करूंगा और इस पोजीशन पर बने रहना चाहूंगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You