पांड्या के तेज गेंदबाजी को देख कुंबले ने दिया ये बयान

  • पांड्या के तेज गेंदबाजी को देख कुंबले ने दिया ये बयान
You Are HereCricket
Wednesday, October 19, 2016-2:17 PM

नई दिल्ली: भारतीय कोच अनिल कुंबले युवा तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि इस खिलाड़ी में लंबे समय तक खेलने की क्षमता है। कुंबले ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को होने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पांड्या की मौजूदगी ने सही संतुलन ला दिया है। वह न केवल तेज गति के साथ गेंदबाजी करते हैं बल्कि उनमें बल्ले से भी योगदान देने की क्षमता है। उन्होंने अपने पहले वनडे में ही 3 विकेट और मैन आफ द मैच का पुरस्कार लेकर खुद को साबित किया। यदि उसे हम टीम के लिए मूल्यवान खिलाड़ी कहेंगे तो कोई गलती नहीं होगी।

पांड्या में  काफी क्षमता है: कुंबले 
पूर्व लेग स्पिनर कुंबले ने कहा कि पांड्या में काफी क्षमता है लेकिन हमें उसकी प्रगति पर सावधानी से नजर रखनी होगी। उसने अभी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की है और ऐसे में उसपर अत्याधिक दबाव नहीं डाला जा सकता है। हम उसे कोई लक्ष्य रखकर गेंदबाजी करने के लिये नहीं कह सकते। हमें उसे इतना ही कहना होगा कि वह अपनी क्षमता के अनुसार खुलकर खेले। अनावश्यक दबाव डालने पर युवा खिलाड़ी को नुकसान हो सकता है। उसे धर्मशाला के अपने प्रदर्शन से काफी आत्मविश्वास मिला होगा जिसे वह सीरीज में आगे भी जारी रख सकता है।

क्या मुझे कोटला की पिच देखने की जरूरत है: कुंबले

कोटला की विकेट के बारे में पूछने पर इसी मैदान पर 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में कभी 10 विकेट लेने वाले कुंबले ने हंसते हुए कहा कि क्या मुझे कोटला की पिच देखने की जरूरत है। फिर भी यह पिच अच्छी दिखाई दे रही है। बल्लेबाजों को इसपर मदद मिलेगी और जहां तक हमारे टीम संयोजन की बात है तो यह आपको कल मैच से पहले ही पता लग पाएगा। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कोटला मैदान पर 6 में से 5 जीत के रिकार्ड के बारे में कोच ने कहा कि यदि आप किसी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वहां लौटकर आपको अच्छा लगता है क्योंकि इसपर आपको आत्मविश्वास महसूस होता है। धर्मशाला में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया था उस प्रदर्शन से आत्मविश्वास लेकर हम कोटला वनडे में भी उतरेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You