कभी नंगे पैर खेलता था जालंधर का फुटबॉलर, आज खेल रहा है फीफा वर्ल्ड कप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Oct, 2017 09:45 PM

anwar ali

जालंधर के आदमपुर इलाके के एक डेरे में रहने वाला बच्चा फीफा अंडर 17 में खेल रहा है। महज 16 साल उम्र में इस बुलंदी पर पहुंचे इस बच्चे ने अपने परिवार के साथ पंजाब का नाम भी रोशन किया है...

जालंधर: जालंधर के आदमपुर इलाके के एक डेरे में रहने वाला बच्चा फीफा अंडर 17 में खेल रहा है। महज 16 साल उम्र में इस बुलंदी पर पहुंचे इस बच्चे ने अपने परिवार के साथ पंजाब का नाम भी रोशन किया है। कल हुए फीफा के पहले मैच में हालांकि भारत की अमरीका से हार ही गई पर इस बच्चे ने इसमें खेल के सबका दिल जीत लिया है। इसका नाम अनवर अली है। 

अनवर अली के पिता दूध बेचकर करते है परिवार का गुजारा
अनवर अली का परिवार जालंधर के गांव से भी दूर डेरे का निवासी हैं। जहां भैंसों का दूध बेचकर यह परिवार अपने घर का गुजारा चलता है। इस घर मे जमीन और चारपाई पर बैठकर टेबल पर रखे छोटे से टीवी पर फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप का भारत अमरीका के मैच देख रहा यह परिवार यह घर मीडिया की सुर्खियां बना हुआ हैं । 
PunjabKesari
नंगे पैर मैदान में फुटबॉल खेलता था अनवर
इस मैच में 4 नंबर जर्सी में डिफेंस खेल रहा है अनवर अली। अनवर अली को खेल का शौक था वो क्रिकेट खेलना चाहता था लेकिन पिता ने कहा कि उनके बस की बात नहीं है कि वो उसे क्रिकेट खिला सकें। अपने पिता की इस बात से अनवर अली से अपना खेल का लक्ष्य नहीं बदला ,बदला तो सिर्फ खेल । उसने फुटबॉल खेलना शुरू किया । नंगे पैर मैदान में फुटबॉल खेलता क्योंकि फुटबॉल खेलने वाले जूते खरीदने के लिए परिवार के पास पैसे नहीं थे । 
PunjabKesari
क्रिकेट का शौकीन था अनवर
इन हालातों में भी अनवर अली ने अपना हौसला नहीं छोड़ा । फुटबॉल से उसकी लगन ,कड़ी मेहनत और आगे बढ़ने की जिद के कारण आज अनवर अली FIFA under 17  में भारतीय टीम का हिस्सा है । अनवर अली आज इस इलाके ही नहीं बल्कि पूरे देश के उस बच्चों के लिए एक मिसाल है जो हालात घबराकर अपना लक्षय छोड़ देते हैं । अनवर अली के पिता के अनुसार अनवर अली क्रिकेट खेलना चाहता था लेकिन उन्होंने उसे क्रिकेट महंगा खेल होने के कारण उन्होंने मना कर दिया । जिसके बाद अनवर ने फुटबाल खेलना शुरू किया और आज पूरे इलाके की शान बन गया है । 

लोगों ने खरीद कर दिए थे जूते
अनवर अली के साथ फुलबाल खेलने वाले युवाओं का कहना है कि अनवर गांव के मैदान में फुटबाल खेलने आता था। पैसे न होने के कारण उसके पास जूते तक नही थे । इन्ही लोगों ने उसका खेल देख उसके लिए जूते खरीदकर दिए। आज उन्हें बहुत गर्व है कि उन्होंने अपने साथ खेलने वाले इस हीरे को परखा और आज वो भारतीय फुटबॉल टीम में चमक रहा है । 
PunjabKesari

सफलता की बुलंदियों पर पहुंच देख मां काफी खुश 
अपने बेटे को इस तरफ सफलता की बुलंदियों पर पहुंच देख अनवर की मां का कहना है कि हर मां की तरह वो भी अनवर को कहती थी कि पढ़ाई की तरफ ध्यान दे खेल में कुछ नहीं रखा। आज वो कहती है कि खेल पर ध्यान दे। उसकी दुआ कर रही है कि अनवर और उसकी टीम जीत कर घर लौटे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!