मैसी के बिना अर्जेंटीना हारा, ब्राजील का दावा पक्का

  • मैसी के बिना अर्जेंटीना हारा, ब्राजील का दावा पक्का
You Are HereSports
Thursday, March 30, 2017-10:05 AM

ला पेज: अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी के अंतिम समय में निलंबन के कारण कमजोर पड़ गए अर्जेंटीना को बोलीविया के हाथों विश्वकप फुटबॉल क्वालिफायर मुकाबले में 0-2 की हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी विश्वकप में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा जबकि ब्राजील ने पैराग्वे को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट के लिए अपने दावा पक्का कर लिया।

बोलीविया के लिए जुआन आर्से और मार्सेलो मार्टेंस ने दोनों हाफ में एक-एक गोल किया। इस मैच में अर्जेंटीना का डिफेंस बेहद खराब रहा और उसे अपने स्टार स्ट्राइकर और कप्तान मैसी की कमी बहुत खली जिन पर मैच शुरु होने से पहले मैच अधिकारियों को अपशब्द कहने के कारण 4 मैच का निलंबन लगा दिया गया।

इस हार के बाद अर्जेंटीना की टीम 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में तीसरेे से 5वें स्थान पर खिसक गई है। इस ग्रुप से शीर्ष 4 टीमों ने 2018 में रूस में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई करना है जबकि 5वें स्थान की टीम ओसनिया की टीम से प्लेआफ खेलेगी। अर्जेंटीना के इस समय 22 अंक हैं और वह चिली से एक, कोलंबिया से 2 और ग्रुप में चोटी की टीम ब्राजील से 11 अंक पीछे हैं। उरूग्वे 23 अंकों के साथ अर्जेंटीना से आगे हैं।

इस बीच ब्राजील ने अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बेहतरीन गोल के दम पर पैराग्वे को 3-0 से हरा दिया। हालांकि नेमार ने एक पेनल्टी गंवाई लेकिन उन्होंने अकेले अपने दम पर एक शानदार गोल दागा। ब्राजील की क्वालीफाइंग में यह लगातार आठवीं जीत है और उसका ग्रुप में कम से कम 5वें स्थान तक रहना तय हो गया है जिससे वह कम से कम ओसनिया की टीम से प्लेआफ खेल सकेगा।

ब्राजील के 33 अंक है और उसे 4 मैच और खेलने हैं। ब्राजील अपने चिरप्रतिद्धंद्धी अर्जेंटीना से 11 अंक आगे है। इस हार के बाद पैराग्वे 18 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। उधर इस ग्रुप के अन्य मैचों में कोलंबिया ने इक्वाडोर को 2-0 से और चिली ने वेनेजुएला को 3-1 से हराया।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You