अब 4 गुणा 100 रिले का स्वर्ण चाहते हैं बोल्ट

  • अब 4 गुणा 100 रिले का स्वर्ण चाहते हैं बोल्ट
You Are HereSports
Monday, August 19, 2013-12:11 AM

मास्को: धरती के सबसे तेज धावक जमैका के यूसेन बोल्ट ने फर्राटा दौड़ों में तो अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए विश्व एथलैटिक्स चैम्पियनशिप में 100 और 200 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिए हैं लेकिन अब उनका अगला लक्ष्य पुरुषों की 4 गुणा 100 रिले रेस में भी सोना कब्जाना है।

विश्व रिकार्डधारी और ओलिम्पिक चैम्पियन बोल्ट 200 मीटर का खिताब जीतने के साथ ही दुनिया के पहले धावक बन गए हैं जिन्होंने इस स्पर्धा में लगातार 3 बार स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है। 

बोल्ट के अलावा जमैका की डबल विश्व चैम्पियन शैली एन. फ्रेजर प्राइस के पास भी महिलाओं की रिले रेस में अपने देश के लिए तीसरा पदक जीतने का मौका होगा लेकिन इस स्पर्धा में अमरीकी रिले टीम को तगड़ा झटका लगा है जिनकी मुख्य एथलीटों में से एक एलिसन फेलिक्स इस स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। फेलिक्स को शुक्रवार 200 मीटर स्पर्धा के दौरान चोट लग गई थी।

चैम्पियनशिप के आखिरी दिन प्रशंसकों को कई और रिकार्ड बनते देखने का मौका मिलेगा। ओलिम्पिक स्वर्ण पदक विजेता और गत चैम्पियन रूस की मारिया साविनोवा तथा एकातेरिना पोइस्तोगोवा महिलाओं की 800 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल करने उतरेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You