राइडर पर लगा छह महीने का प्रतिबंध

  • राइडर पर लगा छह महीने का प्रतिबंध
You Are HereSports
Tuesday, August 20, 2013-12:27 PM

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेस्सी राइडर को प्रतिबंधित पदार्थ के लिए पाजीटिव पाए जाने पर छह महीने के लिए प्रतिबंध की सजा सुनाई गई है। न्यूजीलैंड खेल पंचाट ने यह सजा सुनाई है। फरवरी 2012 से स्वयं ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर राइडर के बारे में पंचाट ने कहा कि यह क्रिकेटर इस साल मार्च में घरेलू मैच के बाद पाजीटिव पाया गया।

पंचाट ने कहा है कि राइडर के नमूने में शक्तिवर्धक पीबीए और डीईबीईए के अंश पाए गए हैं और इस बल्लेबाज ने स्वीकार किया है कि उन्होंने मैच से पहले दो सप्लीमेंट गोलियां खाई थी। अनुशासन संस्था ने हालांकि राइडर का यह पक्ष स्वीकार किया है कि उन्हें नहीं पता था कि इस उत्पाद में प्रतिबंधित पदार्थ शामिल है और उसने इसे इसलिए लिया क्योंकि वह अपने बढ़ते वजन से परेशान था और इसलिए इसे नहीं लिया कि वह मैदान पर अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहता था।

पंचाट ने कहा कि इस क्रिकेटर ने हालांकि अधिकारियों से यह जानने की कोशिश नहीं की कि सप्लीमेंट वैध है या नहीं जबकि इसके लेबल पर चेतावनी दी गई थी कि इसमें कुछ ऐेसे पदार्थ हो सकते हैं जिन्हें कुछ संगठनों ने प्रतिबंधित किया हुआ है। इसकी जगह राइडर और उनके ट्रेनर ने इंटरनेट के जरिए जानकारी जुटाई और निष्कर्ष पर पहुंचे कि उत्पाद सुरक्षित है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You