आईबीएल: ज्वीबलर ने मास्टर्स को दिलाई 3-1 की अजेय बढ़त

  • आईबीएल: ज्वीबलर ने मास्टर्स को दिलाई 3-1 की अजेय बढ़त
You Are HereSports
Wednesday, August 21, 2013-12:53 AM

मुम्बई: दूसरे पुरुष एकल मैच में मार्क ज्वीबलर की शानदार जीत के माध्यम से मुम्बई मास्टर्स टीम ने मंगलवार को मुम्बई स्पोट्र्स काम्पलेक्स परिसर में क्रिश दिल्ली स्मैशर्स के खिलाफ जारी इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण के तीसरे चरण के मुकाबलों में चार मैचों के बाद 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

ज्वीबलर ने स्मैशर्स के साई प्रणीत को 18-21, 21-10, 11-9 से हराया। यह मैच 50 मिनट चला। इससे पहले, कू कीन कीत और तान बून होएंग की पुरुष युगल जोड़ी ने 0-2 से पीछे चल रही स्मैशर्स की टीम का खाता खोला था। इस जोड़ी ने मास्टर्स के सुमीत रेड्डी और मनु अत्री को 4-21, 21-15, 11-7 से हराया था। मैच 45 मिनट चला।

मास्टर्स टीम ने अपने आयकन खिलाड़ी ली चोंग वेई की मौजूदगी से उत्साहित होकर पहला पुरुष एकल और महिला एकल मैच जीतकर स्मैशर्स पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी वेई ने आईबीएल में जीत के साथ आगाज करते हुए पहले पुरुष एकल मैच में स्मैशर्स के लियू दारेन को 21-12, 21-16 से हराया और फिर टिने बायून ने महिला एकल मैच में अरुंधति पंटावने पर 21-11, 21-13 से जीत दर्ज की। पंटावने ने यह मैच 37 मिनट में जीता।

वेई ने पुरस्कार राशि के लिहाज से विश्व की इस सबसे बड़ी लीग में अपना पहला मैच खेला। इस महीने चीन में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप के एकल वर्ग के फाइनल में वह चोटिल हो गए थे और इसी कारण वह इस लीग के दिल्ली चरण और लखनऊ चरण में हिस्सा नहीं ले सके थे। वेई आईबीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

मास्टर्स को दूसरी जीत की तलाश है जबकि स्मैशर्स दिल्ली में हारने के बाद लखनऊ में जीत हासिल कर चुके हैं और अब उनका लक्ष्य इस जीत को बरकरार रखना होगा। दोनों टीमों के खाते में 6-6 अंक हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You