इंग्लैंड के आक्रमण पर हावी वाटसन

  • इंग्लैंड के आक्रमण पर हावी वाटसन
You Are HereSports
Wednesday, August 21, 2013-10:27 PM

लंदन: शेन वाटसन विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करके अपने तीसरे टेस्ट शतक के करीब पहुंच गए हैं, जिससे आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुरूआती सत्र में आज यहां अपना दबदबा बनाए रखा।

आस्ट्रेलिया ने लंच तक एक विकेट पर 112 रन बनाए हंै। वह सीरीज में 0-3 से पीछे चल रहा है और यह मैच जीतकर प्रतिष्ठा बचाए रखने की कोशिश कर रहा है क्योंकि 1977 के बाद कभी ऐसा नहीं हुआ जबकि आस्ट्रेलिया एशेज का एक भी टेस्ट नहीं जीत पाया।

वाटसन के लिए यह सीरीज निराशाजनक रही, लेकिन उन्होंने आज अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी की और अभी वह 80 रन पर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स ने 21 रन बनाए हैं।

डेविड वार्नर (6) के जल्दी आउट होने के बाद वाटसन ने विशेषकर इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण कर रहे दो गेंदबाजों क्रिस वोक्स और बायें हाथ के स्पिनर साइमन कैरिगन को निशाना बनाया। कैरिगन ने अपने पहले दो ओवर में 28 रन दिये।

आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने ओवल की पारंपरिक पिच पर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। धूप खिली होने के कारण पिच बल्लेबाजी के लिये अनुकूल है।

लेकिन जेम्स एंडरसन ने वार्नर को विकेटकीपर मैट प्रायर को के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड को शुरू में ही सफलता दिलायी। इससे आस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 11 रन हो गया।

एंडरसन का यह 325वां विकेट था और उन्होंने बाब विलिस की बराबरी की। वह अब इयान बाथम (383 विकेट) के बाद इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You