खेल मंत्रालय ने स्पष्ट किया, पूनिया को खेल रत्न नहीं

  • खेल मंत्रालय ने स्पष्ट किया, पूनिया को खेल रत्न नहीं
You Are HereSports
Thursday, August 22, 2013-3:09 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार सुबह राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से जुड़ी फाइल को मंजूरी दे दी और इस बारे में एक आधिकारिक घोषणा आज शाम तक होने की उम्मीद है।

पूर्व बिलियड्स चैंपियन माइकल फरेरा की अध्यक्षता में बनाई गई समिति द्वारा जिस सूची को अंतिम रूप दिया गया था उसमें अटकलों के बावजूद कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

इस फैसले से उन सभी अटकलों पर विराम लग गया है जिनके मुताबिक कहा जा रहा था कि खेल मंत्रालय निशानेबाज रॉन्जन सिंह सोढ़ी के साथ-साथ राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार एथलीट कृष्णा पूनिया को भी देने पर विचार कर रहा है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि समिति ने इस महीने के शुरू में जो सिफारिश की थी उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पूनिया और विकलांग खिलाड़ी एच.एन.गिरीश द्वारा मंत्रालय में की गई शिकायत के बाद उसकी घोषणा में थोड़ा विलंब हुआ।

अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने उनकी शिकायतों पर विचार किया और इसी कारण पुरस्कारों की घोषणा में विलंब हुआ। लेकिन हमने पाया कि केवल एक ही खिलाड़ी को पुरस्कार दिया जा सकता है। इसलिए समिति की सिफारिशों में कोई बदलाव नहीं किया गया और इसकी घोषणा आज (गुरुवार) होगी।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You