‘सचिन को मैंने किया क्रिकेट से रिटायर्ड’

  • ‘सचिन को मैंने किया क्रिकेट से रिटायर्ड’
You Are HereSports
Friday, August 23, 2013-11:50 PM

नई दिल्ली: अगर कोई सचिन की बुराई करे और वह उनके संयास के संबंधित हो तो आप को कैसा लगेगा। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने हाल ही में दिए साक्षात्कार में यह कह दिया कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को वनडे से रिटायरमेंट के लिए मजबूर किया। चाहे यह बात उन्होंने मजाक में ही कही हो, लेकिन सचिन के फैंन्स के साथ इससे भद्दा मजाक कोई हो ही नहीं सकता।

अजमल ने हाल ही में विजडन इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि पिछले साल एशिया कप में उनके सचिन को आउट करने के बाद ही इस महान बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया। पिछले साल मार्च में बांग्लादेश में खेले गए एशिया कप में भारत-पाक मैच में सचिन 48 गेंदों पर 52 रन बनाने के बाद अजमल का शिकार बन गए थे। वह मैच भारत ने 13 गेंद बाकी रहते 6 विकेट से जीत लिया था। रोचक तथ्य यह है कि सचिन ने उस मैच के बाद और कोई वनडे मैच नहीं खेला और दिसंबर 2012 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

अजमल ने सचिन पर पहली बार इस तरह की टिप्पणी की। इससे पहले पिछले साल मार्च में एशिया के बाद अजमल ने ‘दूसरा’ को समझने में सचिन की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर सचिन दूसरा नहीं समझ सकते तो वह अपने करियर के अंत की ओर हैं।

अजमल ने मजाक में कहा कि यह उनका विकेट था जिसने 463 वनडे मैच खेलने के बाद सचिन को वनडे क्रिकेट छोडऩे पर मजबूर किया। मैंने मोहाली(वर्ष 2011 के वल्र्ड कप सेमीफाइनल में वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करने उतरे सचिन ने 85 रनों की पारी खेली थी।) में भी सचिन का विकेट लिया था। प्रोफेशनल क्रिकेट में उन्होंने लगभग 50,000 रन बनाए हैं। अजमल ने कहा,अपने अंतिम वनडे में सचिन को ‘दूसरा’ को समझने में दिक्कत आ रही थी। मिस्बाह ने मुझसे कहा कि हम सचिन को स्लिप में आउट कर सकते हैं। हमने यूनिस खान को स्लिप में खड़ा किया और हमारी योजना काम कर गई और सचिन स्लिप में कैच आउट हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You