सुशील के बाद अब गुरू यशवीर का खुलासा: फाइनल हारने के लिए दिया करोड़ों का लालच

  • सुशील के बाद अब गुरू यशवीर का खुलासा: फाइनल हारने के लिए दिया करोड़ों का लालच
You Are HereSports
Saturday, August 24, 2013-11:29 AM

सोनीपत: पहलवान सुशील के बाद अब उनके गुरु यशवीर ने भी खुलासा किया कि 2010 मास्को विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 66 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले को लेकर रूसी पहलवान व प्रशिक्षक डरे हुए थे, क्योंकि फाइनल में रूसी पहलवान का मुकाबला सुशील से होना था। डर के मारे रूसी प्रशिक्षक ने इंडिया में भारतीय पहलवानों की ट्रेनिंग करवा रहे रूसी प्रशिक्षक से सम्पर्क कर करोड़ों रुपए में मुकाबला फिक्स करना चाहा था लेकिन उन्होंने विदेश प्रशिक्षक के प्रस्ताव को ठुकराकर कहा था कि वह रूस में इतिहास रचने आए हैं और इतिहास रचकर जाएंगे।

प्रशिक्षक यशवीर ने बताया कि विश्व कुश्ती प्रतियोगिता का वह दिन आज भी उन्हें याद है। सुशील फाइनल से पहले वार्मअप कर रहा था जबकि वह सुशील के पास ही खड़े होकर फाइनल मुकाबले के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान उनके पास हाल में भारत में ट्रेङ्क्षनग करवा रहा रूसी प्रशिक्षक आया और कहा कि सुशील फाइनल हार जाएगा तो उसे करोड़ों रुपए दिए जाएंगे। यह सुनकर वह स्तब्ध रह गया था लेकिन तभी उन्होंने रूसी प्रशिक्षक को कहा था कि वह यहां मुकाबला फिक्स करने नहीं बल्कि इतिहास रचने आए हैं।

उन्होंने प्रस्ताव ठुकराकर सुशील से सम्पर्क किया और सुशील को रूसी पहलवान के डरे होने की खबर दी थी। यशवीर ने बताया कि सुशील यह बात सुनकर गुस्से में आ गया था और उसने फाइनल में रूसी पहलवान अनेल गोगाएव को हराकर देश को विश्व कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। कोच यशवीर ने बताया कि सुशील ने विश्व कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतकर जहां अपना सपना पूरा किया, वहीं विश्व विजेता का गुरु होने का दर्जा पाने पर अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती संघ ने कुछ दिन बाद ही बैस्ट अंतर्राष्ट्रीय कोच का खिताब देकर उनके सपने को भी पूरा कर दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You