क्रिकेट के लिए मेरा जुनून ही है वापसी की प्रेरणा: युवराज

  • क्रिकेट के लिए मेरा जुनून ही है वापसी की प्रेरणा: युवराज
You Are HereSports
Sunday, August 25, 2013-12:33 PM

नई दिल्ली: कैंसर से उबरकर भारतीय टीम में लौटने के एक साल बाद युवराज सिंह फिर वापसी की तैयारी में जुटे हैं और पिछले बारह महीने में कई उतार चढाव देख चुके इस चैम्पियन क्रिकेटर का मानना है कि देश के लिए खेलने का जुनून लगातार उन्हें वापसी के लिए प्रेरित करता है।

कैंसर से उबरने के बाद युवराज ने पिछले साल सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के जरिए भारतीय टीम में वापसी की लेकिन आईपीएल में चोटिल होने के बाद से वह टीम से बाहर हैं। पिछले दिनों फ्रांस में छह सप्ताह फिटनेस पर कड़ी मेहनत करके लौटे युवराज अब घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर वापसी की कोशिश में जुटे हैं।

युवराज ने कहा, ‘‘पिछला एक साल मेरे लिए काफी कठिन रहा। मैंने काफी उतार चढाव देखे। विश्व कप से पहले चोट, विश्व कप के बाद कैंसर का पता चलना और फिर वापसी के बाद टीम से बाहर होना, ये सभी कठिन चुनौतियां थी। लेकिन हर बार क्रिकेट के लिए मेरा जुनून मुझे वापसी को प्रेरित करता रहा।’’ विश्व कप 2011 में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे इस हरफनमौला ने कहा, ‘‘वापस आकर खेलने का जज्बा मेरे भीतर से कभी गया ही नहीं।

उसी ने मुझे इन चुनौतियों का सामना करने की ऊर्जा दी। पिछले दो तीन साल में मेरे शरीर ने भीतर से इतना अच्छा महसूस नहीं किया, जितना अब कर रहा हूं। मैंने आफ सीजन ट्रेनिंग में काफी मेहनत की है और उम्मीद है कि उसका नतीजा मैचों में देखने को मिलेगा, चाहे घरेलू हो या अंतर्राष्ट्रीय।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You