सानिया-झेंग की जोड़ी ने न्यू हेवन में खिताब जीता

  • सानिया-झेंग की जोड़ी ने न्यू हेवन में खिताब जीता
You Are HereSports
Sunday, August 25, 2013-12:54 PM

न्यू हेवन: भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने यहां अपनी नई साझेदार चीन की झेंग झेई के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए न्यू हेवन ओपन खिताब के साथ सत्र का अपना तीसरा और कुल 17वां खिताब जीता। सिर्फ चौथे टूर्नामेंट में एक साथ खेल रही सानिया और झेई की तीसरी वरीय जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में अनाबेल मेडिना गारिग्वेज और कैटरीना सरेबोटनिक की जोड़ी को 6.3, 6.4 से हराया।

सानिया और झेंग की जोड़ी शुरूआत में ही सर्विस बे्रक होने के कारण पिछड़ गई थी लेकिन इस जोड़ी ने पहले सेट में 3.3 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली। इस जोड़ी ने अगले सात में से छह गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया और दूसरे पर नियंत्रण बना लिया। भारत और चीन की जोड़ी को दूसरे सेट के अंतिम लम्हों में थोड़ी परेशानी हुई लेकिन यह जोड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही।

सानिया ने कहा, ‘‘हमने टूर्नामेंट की शुरूआत काफी अच्छी नहीं की थी। हमने कुछ करीबी मैच जीते लेकिन प्रत्येक मैच के साथ हम बेहतर होते चले गए। फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ मैच खेलना शानदार है।’’ सानिया साल के अपने चौथे और करियर के 25वें फाइनल में खेल रही थीं। इस भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले अपने दोनों खिताब अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ मिलकर जीते थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You