एशेज सीरीजः इतिहास बनाने से चूका इंगलैंड

  • एशेज सीरीजः इतिहास बनाने से चूका इंगलैंड
You Are HereSports
Monday, August 26, 2013-4:46 AM

लंदन: इंगलैंड व आस्ट्रेलिया के बीच 5वें व अंतिम एशेज टैस्ट मैच में इंगलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए 5 मैचों की शृंखला 3-0 से जीत कर एशेज सीरीज जीत ली लेकिन अंतिम सत्र में आस्ट्रेलिया की ओर से निर्धारित लक्ष्य को खराब रोशनी की वजह से हासिल नहीं कर सका और 4-0 से शृंखला जीतने कर इतिहास बनाने से चूक गया।

आस्ट्रेलिया ने इंगलैंड को 227 रन का लक्ष्य दिया लेकिन इंगलैंड की टीम 40 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 206 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने तब दूसरी पारी घोषित करने का फैसला किया जब वह 28 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि मिशेल स्टार्क नाबाद 13 रन बना चुके थे।

इंगलैंड के लिए स्टुअर्ट ब्राड ने 10 ओवर में 43 रन देकर आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए। आस्ट्रेलिया की ओर से हैरिस ने दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। आस्ट्रेलिया ने क्रिस रोजर्स के बजाय शेन वाटसन (26) को डेविड वार्नर (12) के साथ पारी का आगाज करने भेजा। टैस्ट में पदार्पण कर रहे जेम्स फाकनर ने 22 रन बनाए। इससे पहले इंगलैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया के पहली पारी 492 के जवाब में 377 रन बनाए, लेकिन वह फालोआन बचाने में सफल रही।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You