जोकोविच और फेडरर का विजयी आगाज

  • जोकोविच और फेडरर का विजयी आगाज
You Are HereSports
Wednesday, August 28, 2013-12:12 PM

न्यूयार्क: शीर्ष रैंकिंग पर काबिज नोवाक जोकोविच और 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर ने आसानी से अमेरिकी ओपन के दूसरे राउंड में जगह बनाई जबकि 2011 की विजेता सामंथा स्टोसुर को अमेरिकी की युवा क्वालीफायर विक्टोरिया डुवाल से हार का मुंह देखना पड़ा। छह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने लिथुआनिया के 112वीं रैंकिंग पर काजि रिर्काडस बेरांकिस को 6.1, 6.2, 6.2 से पराजित कर लगातार चौथी बार अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ाए।

 

जनवरी में जोकोविच ने अपना चौथा आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। वर्ष 2011 के विजेता जोकोविच ने 82 मिनट तक चले मुकाबले में 10 ऐस और 28 विनर लगाए। अब अंतिम 64 में उनका सामना जर्मनी के बेंजामिन बेकर से होगा। यहां पांच बार के चैम्पिनन फेडरर ने बारिश के कारण स्थगित हुए मुकाबले में स्लोवेनिया के ग्रेगा जेमलजा पर 6.3, 6.2, 7.5 से जीत दर्ज कर अपने छठे अमेरिकी ओपन खिताब के लिए मजबूत शुरूआत की। सातवें वरीय फेडरर एक दशक बाद अपनी निचली रैंकिंग में खेल रहे हैं।

 

इस स्विस स्टार ने 62वीं रैंकिंग के जेमलजा को हराने में 12 ऐस और 35 विनर जमाए, यह मुकाबला 93 मिनट तक चला। अब अंतिम 32 में जगह बनाने के लिए फेडरर का सामना अर्जेंटीना के कार्लोस बेरलोक से होगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You