हेविट का जादू लौटा, मर्रे और जोकोविच की संघर्षपूर्ण जीत

  • हेविट का जादू लौटा, मर्रे और जोकोविच की संघर्षपूर्ण जीत
You Are HereSports
Saturday, August 31, 2013-11:07 AM

न्यूयार्क: आस्ट्रेलिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लेटिन हेविट ने अपना पुराना जादू दिखाते हुए अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अर्जेंटीना के छठी वरीय जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को पांच सेट में हराया जबकि मौजूदा चैंपियन एंडी मर्रे और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को भी जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा। हेविट ने 2001 में अमेरिकी ओपन जीता था।

 

उन्होंने 2009 के चैंपियन डेल पोत्रो को 6-4, 5-7, 3-6, 7-6, 6-1 से हराया। यह टूर्नामेंट में इस बार अब तक सबसे बड़ा उलटफेर है। चोटों से जूझने के कारण विश्व रैंकिंग में 66वें स्थान पर खिसके हेविट ने अपने प्रदर्शन से पुराने दिनों की याद ताजा कर दी। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने तीसरे दौर में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला विश्व में 102वें नंबर के रूस के इवेगेनी डोनस्कोइ से होगा।

 

हेविट ने जीत के बाद कहा, ‘‘पहला सेट जीतने के बाद वास्तव में मेरा मनोबल बढ़ा क्योंकि मैं जानता था कि मुझे आर्थर ऐस स्टेडियम में खेलने का मौका मिलेगा।’’ तीसरी वरीयता प्राप्त और विंबलडन चैंपियन मर्रे को यूएस ओपन में पहली बार चुनौती का सामना करना पड़ा। उन्होंने अर्जेंटीना के विश्व में 81वें नंबर के खिलाड़ी लियांड्रो मेयर को 7-5, 6-1, 3-6, 6-1 से हराया। मर्रे को अंतिम सोलह में जगह बनाने के लिए अब फ्लोरियन मेयर से भिडऩा होगा।

 

मर्रे ने 28 विनर जमाये जबकि अर्जेंटीनी खिलाड़ी ने 49 बेजा गलतियां की। मर्रे ने अपनी तरह 15 मई 1987 को जन्में प्रतिद्वंद्वी के बारे में कहा, ‘‘यह बड़ा मुश्किल मैच था। हम दोनों काफी इधर उधर दौड़े। उमस काफी थी। मुझे खुशी है कि मैं चौथे सेट में जीत दर्ज करने में सफल रहा।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You