अर्जुन अवार्ड समारोह में नहीं गए रंजीत महेश्वरी

  • अर्जुन अवार्ड समारोह में नहीं गए रंजीत महेश्वरी
You Are HereSports
Sunday, September 01, 2013-11:48 AM

नई दिल्ली: इस वर्ष के अर्जुन अवार्ड सम्मान के लिए चुने गए तिहरी कूद के एथलीट रंजीत महेश्वरी अर्जुन अवार्ड सम्मान समारोह में हिस्सा लेने नहीं गए। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति भवन में देश के सर्वोच्च खेल सम्मानों से खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया।

 

महेश्वरी ने खिन्न मन से कहा, ‘‘एक अंग्रेजी समाचार पत्र में आज (शनिवार) एक रपट प्रकाशित हुई है, जिसमें मुझे कभी डोप टेस्ट में असफल हुआ बताया गया है। कुछ लोग निजी स्वार्थ के चलते मेरा करियर तबाह करना चाहते हैं, इसलिए मैं अवार्ड लेने नहीं गया।’’ खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को पुरस्कारों के लिए जो सूची जारी की उसमें महेश्वरी का नाम भी शामिल है। लेकिन इस बीच खेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुछ समय के लिए उन्हें यह पुरस्कार प्रदान नहीं किया जाएगा।

 

यह सूचना महेश्वरी को दे दी गई है। 27 वर्षीय एथलीट महेश्वरी 2006 के एशियाई खेलों में चौथे स्थान पर रहे तथा 2007 में खिताबी जीत हासिल की। महेश्वरी ने 2007 के विश्व चैम्पियनशिप में भी हिस्सा लिया, लेकिन वह फाइनल तक नहीं पहुंच सके। इसके अलावा महेश्वरी 2008 के बीजिंग ओलम्पिक तथा 2012 के लंदन ओलम्पिक में भी हिस्सा ले चुके हैं। इस पूरे घटनाक्रम पर पूर्व अंतर्राष्ट्रीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि अर्जुन अवार्ड के लिए खिलाडिय़ों का चुनाव एवं उनके नामों की घोषणा करने वाली समिति को इस मामले की पड़ताल करनी चाहिए।

 

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने तिरुवनंतपुरम से फोन पर आईएएनएस से कहा कि महेश्वरी के मामले में क्या हुआ, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इसका पता लगाएंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You