जोकोविच और नडाल के बीच होगा अमेरिकी ओपन फाइनल

  • जोकोविच और नडाल के बीच होगा अमेरिकी ओपन फाइनल
You Are HereSports
Sunday, September 08, 2013-12:29 PM

न्यूयार्क: राफेल नडाल हार्डकोर्ट पर 21 मैचों में लगातार जीत के साथ अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम की खिताबी भिड़ंत में पहुंचे जबकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पांच सेट तक चले मुकाबले में जूझने के बाद फाइनल में प्रवेश किया। दूसरी रैंकिंग के स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने फ्रांस के आठवें वरीय रिचर्ड गास्केट को 6.4, 7.6 (7-1), 6.2 से पराजित कर कल यहां चार साल में अपने तीसरे फाइनल में जगह सुनिश्चित की।

नडाल घुटने की सर्जरी के कारण 2012 अमेरिकी ओपन में नहीं खेल पाये थे, उनके 12 ग्रैंडस्लैम खिताबों में 2010 अमेरिकी ओपन ट्राफी शामिल है। नडाल ने कहा, ‘‘यह शानदार है। पिछले साल जो हुआ था, उसे देखते हुए सोमवार को फाइनल खेलना मेरे लिये सपने जैसा है। ये दो हफ्ते मेरे लिये शानदार रहे हैं।’’ सर्बिया के छह बार के मेजर विजेता जोकोविच ने स्विट्जरलैंड के नौंवे वरीय स्टेनिसलास वारविंका को चार घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में 2.6, 7.6 (7-4), 3.6, 6.3, 6.4 से शिकस्त दी।

वह लगातार अपने चौथे और ओवरआल पांचवें अमेरिकी ओपन तथा 12वें ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचे हैं। नडाल और जोकोविच के बीच हुई भिड़ंत का रिकार्ड 21-15 है, जिससे वे ओपन युग में सबसे ज्यादा मैच खेलने के जान मैकनरो और इवान लेंडिल के रिकार्ड को पीछे छोड़ देंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You