रियो की प्रगति पर ‘गंभीर चिंता’: आईओसी

  • रियो की प्रगति पर ‘गंभीर चिंता’: आईओसी
You Are HereSports
Wednesday, September 11, 2013-4:12 PM

सिडनी: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के नव नियुक्त उपाध्यक्ष जान कोट्स ने आज 2016 के मेजबान रियो डि जिनेरियो पर दबाव बनाते हुए कहा कि खेलों के लिये उसकी तैयारियों की धीमी रफ्तार ‘गंभीर चिंता’ बनी हुई है। इस हफ्ते ब्यूनस आयर्स में आईओसी की 125वें सत्र में आईओसी के उपाध्यक्ष पद पर चुने गये ऑस्ट्रेलियाई उपाध्यक्ष ने कहा कि संस्था के लिये रियो को समय पर तैयार करना सुनिश्चित करने अलावा कोई बड़ी चुनौती नहीं है।

कोट्स ने ‘रियो की तैयारियों पर गंभीर चिंता’ के शीर्षक से ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति के जरिये बयान जारी किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सबसे बड़ी चिंता रियो है। अब दो साल से थोड़ा ज्यादा का ही समय बचा है और अभी काफी काम किया जाना बाकी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी चिंतित हैं। यह असंभव नहीं है, लेकिन उन्हें कुछ ढांचो की परियोजनाओं और स्थलों पर तेज रफ्तार से प्रयास करने होंगे।’’

निर्माण में देरी और बढ़ती कीमतों के कारण रियो में कई सुविधायें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। ओलंपिक और अगले साल होने वाले फुटबॉल विश्व कप के लिये इतने ज्यादा निवेश के कारण वहां सड़कों पर प्रदर्शन भी हुए। ब्राजील में ही फुटबॉल विश्व कप का आयोजन होना है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You