सचिन में अब भी क्रिकेट के प्रति काफी भूख

  • सचिन में अब भी क्रिकेट के प्रति काफी भूख
You Are HereSports
Wednesday, September 11, 2013-11:45 PM

पटना: सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट से संन्यास लिए जाने की चर्चा के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाडी चेतन चौहन ने आज यहां कहा कि इस मास्टर ब्लास्टर में क्रिकेट के प्रति अब भी काफी भूख है और वह कब संन्यास लेंगे, इस बारे में वह ही बेहतर फैसला कर सकते हैं।

बिहार भाजपा के क्रीडा प्रकोष्ठ की ओर से यहां आयोजित एक दौड के सिलसिले में आए चौहान ने कहा कि उन्होंने (तेंदुलकर) ने पिछले दो साल से टेस्ट मैच में कोई शतक नहीं लगाया है लेकिन उनमें अब भी बहुत दम-खम है। पूर्व टेस्ट ओपनर चौहान ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि गौतम गंभीर अगर बेहतर प्रदर्शन करते रहे तो उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी की संभावना है।

चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान ओपनर शिखर धवन की तारीफ की और विराट कोहली के बारे में कहा कि वह भविष्य में भारतीय टीम का कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडिज के त्रिकोणीय श्रृंखला, जिसमें भारत जीता था और जिम्बाबवे दौरे के दौरान कोहली ने खुद को एक बेहतर कप्तान के रूप में साबित किया था।

चेतन चौहान ने कहा कि कोहली अपने अक्रामक तेवर और कठिन परिस्थितियों में शांत स्वभाव के कारण भविष्य में वह भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले एक बेहतर उम्मीदवार सिद्ध हो सकते हैं। बिहार में क्रिकेट के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर चौहान ने कहा कि इस प्रदेश ने सबाकरीम, अमिकर दयाल और अविनाश कुमार जैसे कई अच्छे क्रिकेटर दिए हैं।

चौहान अमिकर दयाल द्वारा संत जेवियर स्कूल में संचालित क्रिकेट अकादमी गए और युवा खिलाडियों का हौसला बढाया। उन्होंने बिहार के क्रिकेट संगठनों के बीच जारी लडाई पर नाराजगी जतायी। यह मुद्दा अभी भी पटना उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। चौहान ने यहां इस खेल के विकास के लिए बिहार के पूर्व क्रिकेटरों और भाजपा सांसद कीर्ति आजाद के नेतृत्व में क्रिकेट संगठनों से एक मंच पर आने की अपील की। (एजेंसी)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You