‘पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संभव नहीं’

  • ‘पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संभव नहीं’
You Are HereSports
Friday, September 13, 2013-4:32 PM

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच निकट भविष्य में द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली की संभावना से इनकार करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड के संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि सीमा पर जारी तनाव के बीच एक दूसरे के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलना संभव नहीं है।

ठाकुर ने कहा, ‘‘भारत और पाकिस्तान के बीच मैच सभी देखना चाहते हैं लेकिन सीमा पर हमारे जवानों की हत्या हो रही है। जब तक पाकिस्तानी सेना और आईएसआई अपनी गतिविधियां बंद नहीं करती, द्विपक्षीय क्रिकेट संभव नहीं है। राष्ट्रीय सुरक्षा से उपर कोई खेल नहीं है।’’ आईपीएल को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिये फिक्सिंग और सट्टेबाजी के खिलाफ कड़े कानून बनाने की मांग करते हुए भाजपा संसद ने कहा कि दोषियों को कड़ा दंड मिलना जरूरी है।

‘‘आईपीएल की छवि को नुकसान पहुंचा है जिसे सुधारने के लिये सबसे बड़ी भूमिका खिलाडिय़ों के आचरण की है। अगर खिलाड़ी दोषी पाये जाते हैं तो उन्हें इतना कठोर दंड देना चाहिये कि आने वाले खिलाडिय़ों के लिये यह मिसाल बन जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘देश के कानून में बदलाव लाया जाये ताकि सट्टेबाजी और फिक्सिंग करने वालों पर अलग अलग कानून बने और दोषियों को कठोर दंड मिले। फिलहाल सट्टेबाजी के खिलाफ देश में कोई कानून नहीं है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You