ऑस्ट्रेलिया में फुटबॉल फिक्सिंग के आरोप में छह गिरफ्तार

  • ऑस्ट्रेलिया में फुटबॉल फिक्सिंग के आरोप में छह गिरफ्तार
You Are HereSports
Tuesday, September 17, 2013-12:06 PM

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया में फुटबॉल मैचों में लाखों डॉलर की फिक्सिंग के सनसनीखेज मामले में मलेशियाई और ब्रिटिश नागरिकों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए सट्टेबाजों पर दूसरे स्तर की फुटबॉल टीम साउदर्न स्टार्स के परिणामों में हेराफेरी करने का आरोप है।

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटिड प्रेस के अनुसार फिक्सिंग के मुख्य आरोपी की पहचान 45 वर्षीय मलेशिया के गैरी सुब्रमण्यम के रूप में हुई है। विक्टोरिया राज्य पुलिस ने कहा कि सुब्रमण्यम को भ्रष्टाचार और सट्टेबाजी के 10 मामलों में आरोपी बनाया गया है। सुब्रमण्यम को रविवार देर रात कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने बताया कि सुब्रमण्यम फिक्सिंग के लिए खिलाडिय़ों के साथ संपर्क करता था। पुलिस को कम से कम पांच मैचों के फिक्स होने का संदेह है।

अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि फिकिं्सग के मामले में मैचों पर कई सौ से लेकर हजारों डॉलर का सट्टा लगाया गया था। इस मामले में गोलकीपर जो वूली और ब्रिटिश मूल के कोच सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। साउदर्न स्टार्स ने विक्टोरियन प्रीमियर लीग में कुल 21 मैचों में से 16 हारे हैं जबकि चार मैच ड्रा रहे थे।

टीम ने लीग में सिर्फ एक मैच ही जीते हैं। मैच फिक्सिंग के आरोप साबित होने पर दोषियों को अधिकतम 10 वर्ष की सजा और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आजीवन प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You