जडेजा गेंदबाजों में टॉप पर, कोहली चौथे स्थान पर

  • जडेजा गेंदबाजों में टॉप पर, कोहली चौथे स्थान पर
You Are HereSports
Tuesday, September 17, 2013-4:15 PM

दुबई: रविंदर जडेजा आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। कोहली भारतीय बल्लेबाजों में सबसे उपर हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले की तरह की सातवें स्थान पर बने हुए है। उनके बाद सुरेश रैना का नंबर आता है जो 16वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार क्रमश: 18वें और 20वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और जडेजा संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। जडेजा हालांकि आलराउंडरों की सूची में एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गये हैं। ताजा रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के बाद जारी की गयी। ऑस्ट्रेलिया ने कल रोस बाउल में पांचवें और आखिरी वन डे में 49 रन से जीत दर्ज करके यह श्रृंखला 2-1 से जीती।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने पांच विकेट लिये और वह अक्तूबर 2011 के बाद पहली बार शीर्ष दस में जगह बनाने में सफल रहे हैं। जानसन दसवें स्थान पर हैं। बायर रैनकिन ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगायी है और वह 25वें स्थान पर पहुंच गये हैं। जार्ज डाक्रेल पांच पायदान उपर 34वें, माजिद हक छह पायदान उपर 56वें, केविन ओ ब्रायन तीन पायदान उपर 63वें और रवि बोपारा नौ पायदान उपर 66वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

आखिरी वन डे में 143 रन की पारी खेलकर मैन आफ द मैच बने शेन वाटसन ने श्रृंखला में 187 रन बनाये लेकिन आखिरी मैच की शतकीय पारी से वह बल्लेबाजों की सूची में फिर से शीर्ष दस में शामिल हो गये। वाटसन को इससे एक स्थान का फायदा हुआ और अब वह दसवें स्थान पर हैं। वाटसन इससे पहले इस साल जून में नौवें स्थान पर काबिज थे। वाटसन ने श्रृंखला में तीन विकेट भी लिये जिससे वह आलराउंडरों की सूची में दो पायदान आगे तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। आलराउंडरों की सूची में मोहम्मद हफीज शीर्ष पर जबकि शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You