‘पहले छह ओवर में मैच का पासा पलटने के लिए खेला’

  • ‘पहले छह ओवर में मैच का पासा पलटने के लिए खेला’
You Are HereSports
Monday, September 23, 2013-9:26 AM

रांची: चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना ने चैंपियंस लीग टी20 में टाइटन्स को हाई स्कोरिंग मैच में पीटने के बाद कहा कि बल्लेबाजी के दौरान सुपरकिंग्स और विशेष तौर पर उन्होंने पहले छह ओवर में मैच का पासा पलटने के लिए बड़े शॉट्स खेले। सुरेश रैना ने रात में दूधिया रोशनी में टाइटन्स के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने पहले दस ओवर में ही माइक हसी के साथ मिलकर मैच की बाजी अपनी ओर मोड़ ली थी, सुरेश रैना ने कहा, ‘‘ऐसे हाई स्कोरिंग मैच में पहले छह ओवर बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और हमने इन ओवरों में ही मैच का पासा पलटने के लिए खेला जिसमें हम सफल रहे।’’ रैना ने कहा, ‘‘पहले कुछ ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुए। हमारे बल्ले पर गेंद बहुत अच्छे से आ रही थी और शॉट्स अच्छे लग रहे थे जिसका मैंने पूरा लाभ उठाया।’’ 

रैना ने कहा, ‘‘मेरी और हसी की अच्छी भागीदारी रही जिसका लाभ चेन्नई सुपरकिंग्स को मिला।’’ आज यहां खेले गये ग्रुप बी के दूसरे मैच में चेन्नई ने टाइटन्स को चार विकेट से आसानी से हरा दिया जबकि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टाइटन्स ने एवी डिविलियर्स के 36 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से बनाये गये धुंआधार 77 रन और हेनरी डेविड्स के 43 गेदों में बनाये गये 52 रनों की मदद से अपने निर्धारित 20 ओवरों में कुल 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

टाइटन्स के स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को उस समय झटका लगा जब उसके उद्घाटक बल्लेबाज मुरली विजय कुल छह रनों के योग पर अपनी टीम की पारी की तीसरी गेद पर ही आउट होकर पैवेलियन लौट गये। लेकिन इसके बाद रैना और हसी ने ऐसी आतिशी पारी खेली कि टाइटन्स को अपना 185 रनों का स्कोर भी बौना लगने लगा। सुरेश रैना ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मैं जिस तरह अच्छा खेल रहा था वैसे में हमें मैच को फिनिशिंग तक ले जाने का प्रयास करना चाहिए थे जो मैं नहीं कर सका। आगे मैं इस गलती को सुधारने का प्रयास करूंगा।’’

उन्होंने कहा कि आज के मैच में टॉस ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी क्योंकि बाद में गेंदबाजी कर रहे टाइटन्स को ओस के कारण गेंदबाजी में अवश्य बहुत कठिनाई हुई होगी। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि चेन्नई टीम अच्छा कर रही है और आने वाले मैचों में वह और बेहतर प्रदर्शन करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You