सचिन के 200वें टेस्ट मैच का गवाह बनना चाहते हैं लारा

  • सचिन के 200वें टेस्ट मैच का गवाह बनना चाहते हैं लारा
You Are HereSports
Monday, September 23, 2013-10:56 AM

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा इस साल नवंबर में सचिन तेंदुलकर के ऐतिहासिक 200वें टेस्ट मैच का गवाह बनना चाहते हैं। तेंदुलकर नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान अपना 200वां टेस्ट मैच खेलेंगे और लारा चाहते हैं कि वह उस मैच में उपस्थित रहें।

लारा ने ट्वीट करके पूछा है कि यह ऐतिहासक मैच कब होगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘क्या कोई मुझे सचिन तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की तिथियों के बारे में बता सकता हैं। मैं वहां उपस्थित रहना चाहता हूं।’’ वेस्टइंडीज का अपने जमाने का यह स्टार बल्लेबाज शुरू से ही तेंदुलकर के प्रशंसकों में शामिल रहा है। वह आजकल चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के संबंध में भारतीय दौरे पर आया है। तेंदुलकर अपना 200वां टेस्ट मैच भारतीय सरजमीं पर खेल सकें इसके लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के साथ नवंबर में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला की व्यवस्था की है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इसमें भाग लेने की पुष्टि कर दी है लेकिन अभी इसका कार्यक्रम तैयार नहीं किया गया है। तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी की दौड़ में मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में सबसे आगे है जहां इस बल्लेबाज ने अपने करियर की शुरूआत की थी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स को भी मेजबानी सौंपी जा सकती है हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक का अनूठा रिकार्ड बनाने वाले तेंदुलकर ने अब तक 198 टेस्ट मैचों में 53.86 की औसत से 15837 रन बनाये हैं जिसमें 51 शतक शामिल हैं।

वह एकदिवसीय और टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। सबसे अहम बात यह है कि अपने पूरे करियर के दौरान लारा और सचिन की आपस में तुलना की जाती रही लेकिन ये दोनों बल्लेबाज हमेशा एक दूसरे के प्रशंसक रहे। लारा ने एक समय तेंदुलकर को उनके जमाने का जीनियस करार दिया था। लारा ने अपने करियर में 131 टेस्ट मैचों में 52.88 की औसत से 11953 रन बनाये जिसमें 34 शतक शामिल हैं। 44 वर्षीय लारा ने 2007 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You