‘कूल’ बनना सीख रहा हूं: विराट

  • ‘कूल’ बनना सीख रहा हूं: विराट
You Are HereSports
Monday, September 23, 2013-4:14 PM

नई दिल्ली: मैदान पर अपनी आक्रामकता के लिए मशहूर हो चुके भारतीय युवा क्रिकेटर विराट कोहली ने कहा है कि वह अब मैदान में संयंम और संतुलन दिखाना सीख रहे हैं। विराट को रविवार शाम यहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अपना ब्रांड एम्बेस्डर बनाया। कार्यक्रम के बाद विराट ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा ‘मैं समय के साथ खुद पर और अपने खेल पर नियंत्रण रखना सीख रहा हूं।’

देश के आयकन बन चुके विराट को बीएसएफ ने जवानों का मनोबल बढाने और युवाओं को सुरक्षा बल का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करने का जिम्मा सौंपा है। सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने विराट को एक कैप और ब्लेजर पहनाकर अपना ब्रांड एम्बेस्डर नियुक्त किया।

उन्होंने कहा ‘मुझे इस बात की खुशी है कि महत्वपूर्ण परिस्थितियों में मैंने बेहतर फैसले लिए हैं। मैदान पर भी मैंने अपने व्यवहार में काफी सुधार किया है। बीएसएफ का ब्रांड एम्बेस्डर बनने के साथ तो मेरी जिम्मेदारी निजीतौर पर भी काफी बढ गई है।’ विराट के अलावा देश के अन्य सुरक्षा बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने भी गौतम गंभीर को अपना ब्रांड एम्बेस्डर बनाने की पेशकश की है। इस पर गृह मंत्रालय की अनुमति मिलनी बाकी है।

सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मई में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गंभीर ने अपनी टीम के साथ नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ में कैंप का दौरा किया था जिसके बाद गंभीर को जवानों का मनोबल बढाने के लिये चुने जाने का फैसला किया गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You