श्रीनिवासन को चुनाव लडऩे से रोकने के लिए याचिका पर सुनवाई करेगा Sc

  • श्रीनिवासन को चुनाव लडऩे से रोकने के लिए याचिका पर सुनवाई करेगा Sc
You Are HereSports
Tuesday, September 24, 2013-11:54 AM

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि एन श्रीनिवासन को चेन्नई में 29 सितंबर को होने वाली बीसीसीआई की आमसभा की बैठक में अध्यक्ष पद का चुनाव लडऩे से रोकने के लिये बिहार क्रिकेट संघ की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा।

न्यायमूर्ति ए के पटनायक की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ‘‘ठीक है। हम शुक्रवार को इस पर सुनवाई करेंगे।’’ बिहार क्रिकेट संघ के वकील ने इस मसले पर तुरंत सुनवाई की मांग की थी। संघ ने अपनी याचिका में चेन्नई में 29 सितंबर को होने वाली बीसीसीआई की एजीएम में श्रीनिवासन को अध्यक्ष पद का चुनाव लडऩे से रोकने के निर्देश देने का आग्रह किया है।

इसमें यह भी कहा गया कि न्यायालय बीसीसीआई को यह निर्देश दें कि मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित होने तक श्रीनिवासन को बोर्ड की किसी समिति में शामिल न किया जाए। इससे पहले स्पॉट फिक्सिंग मामले में बोर्ड द्वारा नियुक्त जांच समिति को अवैध बताने वाले बंबई उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ बीसीसीआई और कैब की क्रास अपीलों पर न्यायालय ने सुनवाई अक्तूबर में तय की थी।

कैब के सचिव आदित्य वर्मा की याचिका पर न्यायालय ने 30 अगस्त को सुनवाई की थी जिसमें मामले की जांच के लिए नई समिति के गठन से उच्च न्यायालय ने इनकार कर दिया था। न्यायालय ने सात अगस्त को उच्च न्यायालय के फैसले पर अंतरिम रोक लगाने से भी इनकार कर दिया था जिससे बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर वापसी के श्रीनिवासन के मंसूबों पर पानी फिर गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You