धोनी और सचिन को पीछे छोड़ कोहली निकले आगे

  • धोनी और सचिन को पीछे छोड़ कोहली निकले आगे
You Are HereSports
Friday, September 27, 2013-10:40 AM

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान विराट कोहली ने कमाई के मामले में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने दो कंपनियों से सालाना 16.5 करोड़ रुपए की डील कर ब्रैंड इंडोर्समेंट से कमाई के मामले में धोनी और सचिन को पछाड़ा है।

टीम इंडिया के 25 साल के इस उप-कप्तान ने खेलों का सामान बनाने वाली जर्मनी की कंपनी एडिडास से तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट किया किया है। यह डील 10 करोड़ सालाना पर हुई है। किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी द्वारा की गई यह सबसे बड़ी डील है। इस डील के तहत कोहली अब एडिडास के जूतों का ऐड करते नजर आएंगे। यही नहीं कोहली ने एक टायर बनाने वाली कंपनी के साथ 6.5 करोड़ सालाना की डील की है। इस डील से वाकिफ एक शख्स ने बताया कि सचिन और स्टीव वॉ इस कंपनी के ब्रैंड ऐंबैसडर हैं।

इन दो डील से कोहली ने ब्रैंड इंडोर्समैंट से सलाना कमाई के मामले में धोनी और सचिन से काफी आगे निकल गए हैं। गौरतलब है कि कोहली को 2015 के वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का संभावित कैप्टन माना जा रहा है। टीम इंडिया के अंदर कोहली के उभरते कद को देखते हुए कंपनियां भी उनकी तरफ भाग रही हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You