ब्रिसबेन की हीट निकाल सेमीफाइनल में चेन्नई

  • ब्रिसबेन की हीट निकाल सेमीफाइनल में चेन्नई
You Are HereSports
Sunday, September 29, 2013-1:24 PM

रांची: माइकल हसी (नाबाद 57) और मुरली विजय (42) की शानदार पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार रात अपने घरेलू मैदान पर ब्रिसबेन हीट को आठ विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ग्रुप बी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज कर वह सर्वाधिक 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है और अपने इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत उसने आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर ब्रिसबेन को पहले क्षेत्ररक्षण करने के लिये आमंत्रित किया। चेन्नई की शानदार गेंदबाजी के सामने ब्रिसबेन 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर किंग्स ने 25 गेंदें शेष रहते हुये मात्र 15.5 ओवरों में दो विकेट खोकर 140 रन बनाने के साथ मैच अपने नाम कर लिया। चेन्नई की जीत के हीरो रहे माइकल हसी जिन्होंने 48 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 57 रन बनाये।

हसी को उनकी इस अद्र्धशतकीय पारी के लिये मैन आफ द मैच घोषित किया गया। इसके अलावा मुरली विजय ने 27 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के जड़कर 42 रन बनाये। लेकिन वह अपना अद्र्धशतक पूरा नहीं कर सके। मुरली को बेन कटिंग ने जो बन्र्स के हाथों कैच कराया। सुरेश रैना टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। रैना ने 15 गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाकर 23 रन जोड़े जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मात्र पांच गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर नाबाद 15 रनों का योगदान दिया।

ब्रिसबेन के डेनियल क्रिस्टियन और बेन कटिंग ने चेन्नई का एक एक विकेट अपने नाम किया। इससे पहले ब्रिसबेन की ओर से निचले क्रम के बल्लेबाज बेन कटिंग ने संभालते हुये नाबाद 42 रनों की मजबूत पारी खेलकर टीम के स्कोर को संतोषजनक स्तर पर पहुंचाया। बेन ने 25 गेंदों की अपनी पारी में पांच बेहतरीन छक्के लगाए। इसके अलावा ओपनर जेम्स होप्स (20), क्रिस लिन (29) और क्रिस हाटर्ली ने 35 रनों की पारियां खेली।

टीम के चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी छू नहीं सकी। चेन्नई की ओर से मोहित शर्मा ने 35 रन पर दो विकेट और आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 18 रन पर दो विकेट लिए। इसके अलावा एल्बी मोर्कल, रविचंद्रन अश्विन और रैना को ब्रिसबेन का एक-एक विकेट हाथ लगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You