पर्थ को हराकर शान से सेमीफाइनल में पहुंचा रॉयल्स

  • पर्थ को हराकर शान से सेमीफाइनल में पहुंचा रॉयल्स
You Are HereSports
Monday, September 30, 2013-10:48 AM

जयपुर: तेज गेंदबाज केवोन कूपर ‘18 रन पर चार विकेट’ की घातक गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने अपने गढ में पर्थ स्कार्चर्स को रविवार को नौ विकेट से रौंदकर ग्रुप ए से चैंपियंस लीग टवंटी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। राजस्थान ने कूपर की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर्थ स्कार्चर्स को 119 रन पर ढेर कर जीत लक्ष्य 16.3 ओवर में एक विकेट पर 121 रन बनाकर हासिल कर लिया।

राजस्थान ने ग्रुप ए में अपने अंकों की संख्या लगातार तीसरी जीत से बारह पहुंचा दी और इसके साथ ही वह ग्रुप में चोटी पर पहुंच गया। राजस्थान को जीत के लिए छोटा लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई और वह सिर्फ एक विकेट गंवाकर अपनी मंजिल पर पहुंच गया।

हालांकि कप्तान राहुल द्रविड शून्य पर आउट हो गए लेकिन आजिंक्य रहाणे (नाबाद 62) और युवा विकेट कीपर संजू सैमसन (नाबाद 50) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए राजस्थान को 17वें ओवर में जीत दिला दी। रहाणे ने 53 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि सैमसन ने 42 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया।

पर्थ स्कार्चर्स की टीम इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई और इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम का फैसला ओटागो और मुम्बई इंडियंस के बीच से होगा। ओटागो के अभी दस अंक और मुम्बई के छह अंक हैं। दोनों टीमों का एक-एक मैच शेष है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You