टीम इंडिया में युवी की वापसी, वीरू-गंभीर को नहीं मिली जगह

  • टीम इंडिया में युवी की वापसी, वीरू-गंभीर को नहीं मिली जगह
You Are HereSports
Monday, September 30, 2013-1:01 PM

चेन्नई: आलराउंडर युवराज सिंह की एक बार फिर से भारतीय टीम में वापसी हुई है। युवी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टवंटी 20 तथा वन डे सीरीज के शुरूआती तीन मैचों के लिये टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दोनों पूर्व सलामी बल्लेबाजों वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को टीम में जगह नहीं मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की 84वीं सालाना आम बैठक के ठीक एक दिन बाद संदीप पाटिल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिये भारतीय टीम की घोषणा की।

आगामी सीरीज के लिये टीम में युवराज की वापसी हुई है। युवी ने आखिरी बार साल के शुरूआत में जनवरी में धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ वन डे मैच खेला था। युवी को आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी तथा जिम्बाब्वे सीरीज के लिये भी टीम से बाहर रखा गया था। हालांकि फ्रांस में फिटनेस प्रोग्राम के बाद लौटे युवी ने इंडिया ए टीम में खुद को बाखूबी साबित किया। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए के सदस्य युवराज सर्वाधिक रन बटोरने वाले खिलाडिय़ों में रहे।

उन्होंने तीन मैचों में 224 रन बनाये जिसमें एक शतक और एक अद्र्धशतक भी शामिल है। इसके अलावा आलराउंडर ने चैलेंजर्स ट्राफी में भी इंडिया ब्लू की तरफ से भी अद्र्धशतक लगाया।

टीम इस प्रकार है: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, विनय कुमार, अमित मिश्रा, अम्बाती रायुडू, मोहम्मद शामी तथा जयदेव उनादकट।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You