अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2015 के लिए किया क्वालिफाई

  • अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2015 के लिए किया क्वालिफाई
You Are HereSports
Friday, October 04, 2013-5:06 PM

शारजाह: अफगानिस्तान ने आज कीनिया को सात विकेट से हराकर विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहते हुए पहली बार आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। अफगानिस्तान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद कीनिया को 43.3 ओवर में 93 रन पर ढेर कर दिया और फिर इस लक्ष्य को 20.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

इस जीत से अफगानिस्तान के 19 अंक रहे और वह टूर्नामेंट के विजेता आयरलैंड से पांच अंक पीछे रहा। आयरलैंड टूर्नामेंट के जरिये 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। अफगानिस्तान की जीत में बायें हाथ के स्पिनर हमजा होटक, कप्तान मोहम्मद नबी और हशमतुल्लाह शैदी की अहम भूमिका रही। होटक ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि नबी ने नाबाद 43 और शैदी ने नाबाद 13 रन की पारी खेली।

नबी और शैदी की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 62 रन की अटूट साझेदारी भी की। इससे पहले शेन नगोचे ने पांच गेंद में दो विकेट चटकाकर कीनिया का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन कर दिया था। विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहते हुए अफगानिस्तान ने विश्व कप 2015 के पूल ए में जगह बनाई है जिसमें सहमेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के अलावा बांग्लादेश, इंग्लैंड, श्रीलंका और तीसरा क्वालीफायर हैं।

अफगानिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का अपना पहला मैच 18 फरवरी को कैनबरा के मनुका ओवर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा जबकि 22 फरवरी को डुनेडिन में श्रीलंका, 26 फरवरी को डुनेडिन में ही तीसरे क्वालीफायर, चार मार्च को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया, आठ मार्च को नेपियर में न्यूजीलैंड जबकि 13 मार्च को सिडनी में इंग्लैंड से भिड़ेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You