‘सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न मिलना चाहिये’

  • ‘सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न मिलना चाहिये’
You Are HereSports
Friday, October 11, 2013-2:02 PM

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न से नवाजने की मांग करते हुए बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर ने आज कहा कि वह इसकी सिफारिश खेल मंत्रालय से करने के लिये बीसीसीआई अध्यक्ष को पत्र लिखेंगे। तेंदुलकर ने कल घोषणा की कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने उनका 200वां टेस्ट कैरियर का आखिरी टेस्ट भी होगा।

हिमाचल प्रदेश से भाजपा सांसद ठाकुर ने कहा, ‘‘भारत युवाओं का देश है और देश के करोड़ों युवा सचिन तेंदुलकर से प्रेरणा लेते हैं। वह सिर्फ मैदान पर टूर्नामेंट जिताने के लिये नहीं जाने जाते बल्कि मैदान के बाहर भी अपने आचरण से युवाओं के रोलमाडल हैं। अब उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है तो सरकार को खुद पहल करते हुए उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा जाना चाहिये।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सचिन सही मायने में भारत रत्न के हकदार हैं और उन्हें यह सम्मान देने में देर नहीं की जानी चाहिये। बीसीसीआई को भी उनके नाम की सिफारिश खेल मंत्रालय से करनी चाहिये और मैं खुद बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को आज इस बारे में पत्र लिखूंगा। बोर्ड की अगली बैठक में भी यह मसला उठाउंगा।’’ तेंदुलकर के विदाई टेस्ट की तैयारियों के बारे में पूछने पर ठाकुर ने कहा कि इस बारे में फैसला मंगलवार को टूर और फिक्चर्स समिति की बैठक के बाद लिया जायेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You