वेस्‍टइंडीज ए के खिलाफ पुजारा ने जड़ा तिहरा शतक

  • वेस्‍टइंडीज ए के खिलाफ पुजारा ने जड़ा तिहरा शतक
You Are HereSports
Friday, October 11, 2013-4:23 PM

हुबली: भारत ए के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर का तीसरा तिहरा शतक जड़ा जिससे भारत ए ने पहली पारी में 296 रन की मजबूत बढ़त हासिल करके वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे अनधिकृत टेस्ट मैच पर अपना शिकंजा कस दिया। सौराष्ट्र की रन मशीन अपने कौशल और अनुशासन का शानदार नमूना पेश करके नाबाद 306 रन बनाये।

भारत ए ने तीसरे दिन चाय के विश्राम से ठीक पहले अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 564 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इस साल जनवरी में कर्नाटक के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में 352 रन बनाने वाले पुजारा ने लगभग दस घंटे क्रीज पर बिताये। वह नवंबर 2012 के बाद से तीन दोहरे शतक और दो तिहरे शतक लगा चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 206, मध्यप्रदेश के खिलाफ नाबाद 203, कर्नाटक के खिलाफ 352, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 204 और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 306 रन बनाये।

पुजारा ने सुबह 139 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी तथा अभिषेक नायर (11) और पारस डोगरा (7) के आउट होने के बाद भी तेजी से रन बनाये। उन्होंने कई जानदार शाट लगाये। उनकी पारी में 33 चौके शामिल हैं। उन्होंने आज अपने कल के स्कोर में 177 रन जोड़े। उन्होंने बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज डेलोर्न जानसन पर कवर ड्राइव से चौका जड़कर अपना तिहरा शतक पूरा किया। दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहे।

उदय कौल (26), धवल कुलकर्णी (6) और जहीर खान (19) ज्यादा देर तक पुजारा का साथ नहीं दे पाये। वेस्टइंडीज ए के गेंदबाज भारतीय गेंदबाजों की तरह अधिक स्विंग हासिल नहीं कर पाये। उसकी तरफ से एशले नर्स ने 106 रन देकर तीन जबकि निकिता मिलर ओर नरसिंह देवनारायण ने दो दो विकेट लिये। असद फुदादीन और जानसन ने एक एक विकेट हासिल किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You