द.अफ्रीका 249 रन पर सिमटा, पाक की अच्छी शुरुआत

  • द.अफ्रीका 249 रन पर सिमटा, पाक की अच्छी शुरुआत
You Are HereSports
Tuesday, October 15, 2013-4:01 PM

अबु धाबी: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को आज यहां सुबह जल्दी समेटने के बाद पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक पहली पारी में बिना विकेट खोए 77 रन बनाकर ठोस शुरूआत की। लंच के समय खुर्रम मंजूर 41 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर पदार्पण कर रहे शान मसूद 36 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

पाकिस्तान पहली पारी के आधार पर अभी दक्षिण अफ्रीका से 172 रन पीछे है। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 249 रन बनाए। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने शेख जायेद स्टेडियम की पिच में दक्षिण अफ्रीका के चारों तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया जिन्हें पिच से अधिक मदद नहीं मिल रही थी। अपना 10वां टेस्ट खेल रहे खुर्रम ने अब तक चार चौके जड़े हैं जबकि पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में काफी सफल रहे मसूद भी चार चौके मार चुके हैं।

यह जोड़ी पिछली 13 पारियों में पाकिस्तान को अर्धशतकीय शुरूआत दिलाने वाली पहली सलामी जोड़ी भी बनी। पिछले सात टेस्ट में पाकिस्तान ने खुर्रम और मसूद के रूप में छठी जोड़ी को आजमाया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम आज आठ विकेट पर 145 रन से आगे खेलने उतरी। मोहम्मद इरफान (44 रन पर तीन विकेट) ने दिन की दूसरी गेंद पर ही हाशिम अमला को स्लिप में यूनिस खान के हाथों कैच करा दिया। अमला में 252 गेंद में 13 चौकों की मदद से 118 रन बनाए।

यूनिस ने इसके साथ ही पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक टेस्ट कैच के जावेदाद मियांदाद के 93 कैच के रिकार्ड की बराबरी कर ली। मियांदाद ने 124 टेस्ट में यह कैच लपके थे जबकि यूनिस ने 85 मैच में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। पदार्पण कर रहे बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर ने भी 89 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। सईद अजमल ने 59 रन देकर दो विकेट चटकाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You