पोंटिंग ने एशेज के लिए वार्नर और ह्यूज का समर्थन किया

  • पोंटिंग ने एशेज के लिए वार्नर और ह्यूज का समर्थन किया
You Are HereSports
Tuesday, October 22, 2013-2:02 PM

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से होने वाली एशेज श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के लिए डेविड वार्नर और फिल ह्यूज का आज समर्थन किया। पिछले साल 168 टेस्ट खेलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पोंटिंग का मानना है कि दोनों खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के हकदार हैं और विशेष रूप से ह्यूज के साथ काफी कड़ा बर्ताव किया गया।

चौबीस वर्षीय ह्यूज को पहले ही तीन बार टीम से बाहर किया जा चुका है जबकि उनका बल्लेबाजी क्रम भी बार-बार बदल दिया जाता है। पोंटिंग ने ह्यूज के संदर्भ में ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘‘स्पष्ट तौर पर वह देश का सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाज है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे पता है कि कैसे बल्लेबाजी करनी है। उसे पता है कि रन कैसे बनाने हैं। वह एक व्यक्ति है जिसे आप टीम के साथ चाहते हो।’’

पोंटिंग ने कहा, ‘‘वह उन खिलाडिय़ों में शामिल है जिसे मैं टीम में मौका देना चाहता हूं। अगर आप उसे थोड़ा प्यार दें और उसके खेल को स्थिरता दें तो मुझे यकीन है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’ पोटिंग इससे पहले बल्लेबाजी क्रम में बदलाव और उतार चढ़ाव के लिए चयनकर्ताओं की आलोचना कर चुके हैं और उन्होंने उनसे अपील की है कि वह शीर्ष छह को टीम में बनाए रखें। इस पूर्व कप्तान ने कहा कि नियमित तौर पर परेशानियों में घिरे रहने वाले वार्नर ने टीम से बाहर होने से सबक लिया है।

इस साल की शुरूआत में चैम्पियन्स ट्रॉफी के दौरान इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जो रूट को मुक्का जडऩे के कारण वार्नर को टीम से बाहर कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस साल 10 में से सिर्फ एक टेस्ट जीता है। उसे 21 नवंबर से ब्रिसबेन के गाबा में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की श्रृंखला की शुरूआत करनी है। इंग्लैंड के शुक्रवार देर रात पर्थ पहुंचने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You