इंडियन ग्रां.प्री. आज से

  • इंडियन ग्रां.प्री. आज से
You Are HereSports
Friday, October 25, 2013-9:19 AM

ग्रेटर नोएडा: 3 बार के विश्व चैम्पियन रैड बुल के सेबेस्टियन वेटल विश्व स्तरीय बुद्ध इंटरनैशनल सर्किट में 25 से 27 अक्तूबर तक होने वाली इंडियन ग्रां.प्री. फार्मूला वन रेस में नया इतिहास रचने उतरेंगे। 26 वर्षीय वेटल और उनकी टीम रैड बुल के पास भारत में ड्राइवर्स और कंस्ट्रक्टर्स खिताब एक साथ जीतने का सुनहरा मौका रहेगा। वेटल जापान के सुजुका में पिछली जापान ग्रां.प्री. में जीत हासिल करने के बाद बुद्ध सर्किट में उतर रहे हैं जहां पिछले 2 संस्करणों में उनकी बादशाहत रही है।

बुद्ध सर्किट के 5.14 कि.मी. लंबे ट्रैक पर 60 लैप की रेस में वेटल ने गत वर्ष पोल पोजीशन से शुरूआत कर जीत हासिल की थी और वह उसी कामयाबी को दोहराने तथा इस ट्रैक पर खिताबी हैट्रिक बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे। वेटल 27 अक्तूबर को जब इंडियन ग्रां.प्री. में मुख्य रेस के लिए उतरेंगे तो उनके सामने लगातार 4 बार फार्मूला वन विश्व खिताब जीतने की उपलब्धि हासिल करने वाला सबसे युवा रेसर बनने का मौका रहेगा।

मौजूदा सत्र में अब तक 15 रेसों में 4 अलग-अलग टीमों रैडबुल, लोटस, फेरारी और मर्सिडीज के रेसर रेस जीत चुके हैं। रैडबुल के वेटल ने इस सत्र में 9 जीत हासिल की हैं जबकि फेरारी के फर्नांडो अलोंसो और मर्सिडीज के निको रोसबर्ग 2-2 रेस जीत चुके हैं। लोटस के किमी रैकोनेन और मॢसडीज के लुईस हैमिल्टन ने 1-1 रेस जीती है। वेटल पिछली 5 रेस जीत चुके हैं और उनके हिस्से में कुल 35 करियर जीत दर्ज हो चुकी हैं।

वेटल और दूसरे स्थान पर चल रहे फेरारी के फर्नांडो अलोंसो के बीच 90 अंकों का बड़ा फासला है और इस सत्र में 4 रेस और अधिकतम 100 अंक बाकी हैं। वेटल यदि बुद्ध सर्किट में 5वां स्थान भी हासिल कर लेते हैं तो उनके पास लगातार चौथा विश्व खिताब सुनिश्चित हो जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You